ताज़ा खबर
 

अडानी समूह के विझिंजम बंदरगाह की पर्यावरण मंजूरी रद्द करने से एनजीटी का इंकार

एनजीटी ने एक विशेषज्ञ समिति का गठन किया है जो इस परियोजना में तटीय विनियमित क्षेत्र और पर्यावरण संबंधी शर्तों के अनुपालन की स्थिति की निगरानी करेगा।

Author नई दिल्ली | Published on: September 2, 2016 3:22 PM
NGT Delhi, NGT DIESEL Bus, Delhi DIESEL Bus, NGT News, NGT latest newsराष्ट्रीय हरित अधिकरण

राष्ट्रीय हरित अधिकरण ने केरल में तिरुवनंतपुरम के पास अडाणी समूह द्वारा विकसित किए जा रहे विझिंजम अंतरराष्ट्रीय समुद्री बंदरगाह को मिली पर्यावरण मंजूरी को रद्द करने से शुक्रवार (2 सितंबर) को मना कर दिया। अधिकरण के अध्यक्ष न्यायमूर्ति स्वतंत्र कुमार और न्यायमूर्ति आर. एस. राठौड़ की पीठ ने सात सदस्यों की एक विशेषज्ञ समिति का गठन किया है जो इस परियोजना में तटीय विनियमित क्षेत्र और पर्यावरण संबंधी शर्तों के अनुपालन की स्थिति की निगरानी करेगा।

हरित पंचाट ने इस परियोजना को दी गई पर्यावरण मंजूरी को रद्द करने के लिए दायर याचिका को निरस्त करते हुए अडाणी समूह को निर्देश दिया कि स्थानीय मछुआरों के कल्याण के लिए वह बंदरगाह पर मछुआरों के घाटों को बनाए रखे। अधिकरण ने यह आदेश तिरुवनंतपुरम के पर्यावरण कार्यकर्ता विलफ्रेड जे. और वी. मार्यदासन की याचिका पर दिया। इस याचिका में विंझिजम तट समेत देशभर के तटीय क्षेत्रों के लिए उसे दिशानिर्देश देने की मांग की गई थी ताकि ऐसे क्षेत्रों की रक्षा की जा सके और उन्हें नुकसान से बचाया जा सके।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 102 अंक चढ़ा
2 शुरुआती कारोबार में रुपया 14 पैसे सुधरा
3 Jio के ग्राहकों के लिए अब वॉयस कॉल मुफ्त
ये पढ़ा क्या?
X