ताज़ा खबर
 

नई Toyota Innova Crysta है पुरानी वाली से शानदार, जानें- कितने बदल गए हैं फीचर्स और क्या है कीमत

इस कार के डिजाइन की बात करें तो इसमें फ्रंट में नया पियानो ब्लैक ग्रिल लगाया गया है। इसके अलावा फ्रंट बंपर में भी पहले के मुकाबले काफी बदलाव किए गए हैं। इसके अलावा इसमें नए डायमंड कट एलॉय वील्स दिए गए हैं।

toyota innovaToyota Innova Crysta कार है बेहद शानदार

टोयोटा की Innova Crysta कार लंबे समय से मल्टी पर्पज व्हीकल्स के सेक्शन में उपयोगी कार रही है। बीते 5 सालों में इस कार ने तेजी से मार्केट में अपनी पहचान कायम की है और ग्राहकों का भरोसा जीता है। हालांकि अब कंपनी ने इस कार का नया मॉडल लॉन्च किया है, जो पुरानी गाड़ी की तरह जानदार होने के साथ ही लुक में शानदार भी है। आइए जानते हैं, Toyota Innova Crysta के क्या हैं नए फीचर्स…

डिजाइन में हुए ये बदलाव: इस कार के डिजाइन की बात करें तो इसमें फ्रंट में नया पियानो ब्लैक ग्रिल लगाया गया है। इसके अलावा फ्रंट बंपर में भी पहले के मुकाबले काफी बदलाव किए गए हैं। इसके अलावा इसमें नए डायमंड कट एलॉय वील्स दिए गए हैं। इसके अलावा इस मॉडल में नया स्पार्कलिंग ब्लैक क्रिस्टल शाइन कलर भी मौजूद है। हालांकि इसके अलावा बाहरी डिजाइन में कोई अन्य बदलाव नहीं हुआ है।

कैसा है कार का इंटीरियर: इस कार के केबिन में भी काफी बदलाव किए गए हैं। इसमें सबसे बड़ा बदलाव टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट के तौर पर किया गया है। इसमें स्मार्ट प्लेकास्ट दिया गया है। इसके अलावा ऐपल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो की कनेक्टिविटी की भी सुविधा दी गई है। इसके अलावा रियल टाइम व्हीकल ट्रैकिंग, जियो फेन्सिंग और लास्ट पार्क्ड लोकेशन जैसी फीचर्स भी जोड़े गए हैं।

सेफ्टी में भी है बेहतर: सेफ्टी के लिहाजसे भी यह कार बेहद शानदार है। इस कार में 7 एयरबैग्स दिए गए हैं। इसका अर्थ यह हुआ कि कार में बैठे हर व्यक्ति की सुरक्षा का ख्याल कंपनी ने रखने का प्रयासकिया है। इसके अलावा व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल और हिल स्टार्ट एसिस्ट की सुविधा दी गई है। इसमें फ्रंट क्लियरेंस का फीचर भी दिया गया है। इसके चलते ऐसी स्थिति में कार किसी अन्य वाहन से नहीं टकराती जहां स्पेस का अभाव हो।

जानें, क्या होगी कीमत:  इस कार की शुरुआती कीमत 16.26 लाख रुपये से लेकर 24.33 लाख रुपये तक होगी। यह कीमत एक्स-शोरूम है। ऐसे में स्पष्ट है कि ऑन रोड प्राइस और अधिक होगा। पुरानी कार के मुकाबले कीमत भले ही थोड़ी अधिक है, लेकिन कंपनी ने उसके मुताबिक फीचर्स में भी बड़े अपडेट किए हैं।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा को पसंद आया यह पंजाबी सॉन्ग, ट्वीट कर बोले- अक्षय ऊर्जा जैसा है यह म्यूजिक
2 अटल पेंशन योजना से इस साल अब तक जुड़े 44 लाख नए लोग, जानें- क्या हैं स्कीम के फायदे और नियम
3 पहले 30 करोड़ भारतीयों को मिलेगी कोरोना वैक्सीन, पोलिंग बूथ जैसा होगा इंतजाम, जानें- कैसे होगा काम
आज का राशिफल
X