सिर्फ ढाई लाख रुपए में मिलेगी नई Maruti Alto 800 facelift - Jansatta
ताज़ा खबर
 

सिर्फ ढाई लाख रुपए में मिलेगी नई Maruti Alto 800 facelift

मारुति के लिए अपना किला बचाना दिन ब दिन मु​श्किल होता जा रहा है। एंट्री लेवल कार सेगमेंट में मारुति अब तक एकछत्र राज करती आई है। पिछले साल देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार, ऑल्टो की बिक्री थम गई थी।

नई मारुति आॅल्टो 35 मिमी ज्यादा लम्बी है जिससे ज्यादा केबिन स्पेस मिलता है।

मार्च में ऑल्टो की बिक्री में 11.46% की गिरावट देखी गई। अक्टूबर 2015 में लांच हुई रेनॉल्ट क्विड ने मार्च तक 41,000 कस्टमर जुटा लिए हैं। अगले महीने रेनॉल्ट अपने पार्टनर निसान के साथ मिलकर ऑल्टो के लिए मुसीबत पैदा करेंगे। दोनों मिलकर डैटसन ब्रांड के तहत रेडिगो लांच करेंगे जिसकी कीमत ढाई से साढ़े तीन लाख रुपए के बीच होगी। इसी को ध्यान में रखते हुए मारुति ने नई ऑल्टो 800 फेसलिफ्ट लांच की है। इसकी शुरुआती कीमत 2.49 लाख रखी गई है।

इस कीमत के साथ ऑल्टो 800 का पेट्रोल मॉडल अपनी कैटेगरी में सबसे सस्ती कार बन गई है। रेनॉल्ट क्विड की कीमत दिल्ली में 2.62 लाख रुपए से शुरू होती है। मजे की बात ये है किे मारुति सभी वैरिएंट्स में ड्राइवर स्टैंड एयरबैग को एक विकल्प के तौर पर दे रही है। मारुति 6,000 रुपए ज्यादा लेकर नई ऑल्टो में एयरबैग लगा रही है।

नई मारुति 800 की कीमतें (एक्स शोरूम-दिल्ली)
STD – 2.49 लाख रु
STD (O) – 2.55 लाख रु
LX – 2.83 लाख रु
LX (O) – 2.89 लाख रु
LXI – 3.09 लाख रु
LXI (O) – 3.15 लाख रु
LXI CNG – 3.70 लाख रु
LXI CNG (O) – 3.76 लाख रु
VXI – 3.28 लाख रु
XI – 3.34 लाख रु

नई ऑल्टो में हेडलैंप्स, बंपर और फ्रंट ग्रिल को नए तरीके से डिजाइन किया गया है। कार में फॉग लैंप लगाए गए हैं जिससे भारी कोहरे के बीच भी रास्ता देखने में आसानी होगी। मारुति ने कार की फ्यूल इफिशिएंसी को 9% बढ़ाया है। कंपनी का दावा है कि नई ऑल्टो 24.77 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।

मारुति की ये नई कार पुरानी ऑल्टो से 35 मिलीमीटर लम्बी है जिससे ज्यादा केबिन स्पेस मिलता है। कार के इंटीरियर पर भी काम किया गया है जो डार्क ग्रे रंग में है। पीछे की सीट्स के साथ फुटरेस्ट भी दिए गए हैं। ऑल्टो 800 के सभी वैरिएंट्स में रियर चाइल्ड लॉक दिया गया है। कार का सीएनजी वर्जन भी लांच किया गया है जिसके बारे में कंपनी का दावा है कि वो एक किलो में 33.44 का माइलेज देती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App