ताज़ा खबर
 

NDMC ने छः माह में पार्किंग शुल्क से कमाए 25 करोड़

उत्तर दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) ने इस साल सिर्फ छह महीने में पार्किंग शुल्क से 25 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई की है।

Author नई दिल्ली | November 23, 2015 1:36 AM
प्रतीकात्मक चित्र।

उत्तर दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) ने इस साल सिर्फ छह महीने में पार्किंग शुल्क से 25 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई की है। यह पार्किंग शुल्क से पिछले साल कमाए गए राजस्व का डेढ़ गुना ज्यादा है।

एनडीएमसी में लाभकारी परियोजना प्रकोष्ठ (आरपी) के अध्यक्ष भरत भूषण मदन ने बताया कि पहले की प्रक्रिया में एक साल के लिए पार्किंग लाइसेंस शुल्क लिया जाता था, लेकिन इसे बंद कर दिया गया और हमने अग्रिम में तीन महीने का शुल्क वसूलना शुरू कर दिया। तीन महीने का ठेका देने और अग्रिम वसूलने के विचार को जबर्दस्त सफलता मिली।

उन्होंने कहा कि पिछले साल पार्किंग शुल्क से हमने करीब 15.1 करोड़ रुपए की कमाई की थी जबकि इस साल पहली दो तिमाही में 24 करोड़ रुपए से ज्यादा अर्जित किए गए हैं। उन्होंने कहा कि कोई विवाद होने पर ठेकेदार तीन महीने के बाद जा सकता है और निगम को उससे कोई बकाया भी नहीं वसूलना होगा।

उन्होंने कहा कि हमने अप्रैल सितंबर तिमाही में त्रैमासिक पार्किंग लाइसेंस शुल्क से 12.10 करोड़ रूपये की कमाई की और इतनी ही राशि मौजूदा तिमाही में कमाई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X