ताज़ा खबर
 

NDMC ने छः माह में पार्किंग शुल्क से कमाए 25 करोड़

उत्तर दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) ने इस साल सिर्फ छह महीने में पार्किंग शुल्क से 25 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई की है।

प्रतीकात्मक चित्र।

उत्तर दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) ने इस साल सिर्फ छह महीने में पार्किंग शुल्क से 25 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई की है। यह पार्किंग शुल्क से पिछले साल कमाए गए राजस्व का डेढ़ गुना ज्यादा है।

एनडीएमसी में लाभकारी परियोजना प्रकोष्ठ (आरपी) के अध्यक्ष भरत भूषण मदन ने बताया कि पहले की प्रक्रिया में एक साल के लिए पार्किंग लाइसेंस शुल्क लिया जाता था, लेकिन इसे बंद कर दिया गया और हमने अग्रिम में तीन महीने का शुल्क वसूलना शुरू कर दिया। तीन महीने का ठेका देने और अग्रिम वसूलने के विचार को जबर्दस्त सफलता मिली।

उन्होंने कहा कि पिछले साल पार्किंग शुल्क से हमने करीब 15.1 करोड़ रुपए की कमाई की थी जबकि इस साल पहली दो तिमाही में 24 करोड़ रुपए से ज्यादा अर्जित किए गए हैं। उन्होंने कहा कि कोई विवाद होने पर ठेकेदार तीन महीने के बाद जा सकता है और निगम को उससे कोई बकाया भी नहीं वसूलना होगा।

उन्होंने कहा कि हमने अप्रैल सितंबर तिमाही में त्रैमासिक पार्किंग लाइसेंस शुल्क से 12.10 करोड़ रूपये की कमाई की और इतनी ही राशि मौजूदा तिमाही में कमाई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 केंद्र सरकार और आप ने की शुरुआत, दोनों मिलकर करेंगे दिल्ली को साफ
2 स्कूल शिक्षा अधियिनयम में संसोधन पर बरसी BJP
3 राहुल ने CBI को सौंपे दस्तावेज, जिनके जरिए मां इद्राणी को ब्लैकमेल करती थी शीना
ये पढ़ा क्या...
X