ताज़ा खबर
 

लंबे समय की कड़वाहट भुलाकर एक दूसरे के साथ गर्मजोशी से पेश आए मुकेश और अनिल अंबानी

रिलायंस इंडस्ट्रीज साम्राज्य के बंटवारे के बाद अंबानी बंधुओं मुकेश और अनिल अंबानी के बीच में कड़वाहट पैदा हुई थी वह, सोमवार को यहां राष्ट्रपति भवन में पद्म पुरस्कार वितरण समारोह में गायब थी।

Author नई दिल्ली | March 29, 2016 11:56 AM
padma vibhushan, dhirubhai ambani, mukesh ambani, anil ambaniराष्ट्रपति भवन में पद्म पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान पत्नी नीता के साथ मुकेश और बगल में बैठे पत्नी टीना के साथ अनिल अंबानी

रिलायंस इंडस्ट्रीज साम्राज्य के बंटवारे के बाद अंबानी बंधुओं मुकेश और अनिल अंबानी के बीच में कड़वाहट पैदा हुई थी वह, सोमवार को यहां राष्ट्रपति भवन में पद्म पुरस्कार वितरण समारोह में गायब थी। समारोह में उनके पिता धीरूभाई अंबानी को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी द्वारा मरणोपरांत प्रतिष्ठित पद्म विभूषण अलंकरण से सम्मानित किया और इस मौके पर दोनों भाई एक दूसरे से बड़े प्रेम से मिलते दिखे।

मुकेश और अनिल समारोह में अपनी मां कोकिलाबेन के साथ आए थे। राष्ट्रपति भवन के दरबार हॉल में एक घंटे के समारोह में मुकेश और अनिल तथा उनकी पत्नियां नीता और टीना साथ-साथ बैठे थे। वे बीच-बीच में एक दूसरे से बातचीत भी कर रहे थे।

समारोह शुरू होने से पहले अनिल केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू के साथ मुकेश की सीट के पास आए और दोनों ने एक-दूसरे का अभिवादन किया। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश ज्यादातर समय अपनी सीट पर रहे। उनके साथ नीता और टीना बैठी थीं। वहीं रिलायंस एडीए समूह के चेयरमैन अनिल अंबानी कई केंद्रीय मंत्रियों तथा कुछ अन्य गणमान्य लोगों को अपनी मां से मिलाने लाते रहे।

गृह सचिव राजीव महर्षि ने जब देश का दूसरा सबसे बड़ा नागरिक सम्मान मरणापरांत प्रदान करने के लिए धीरूभाई का नाम लिया तो चारों एक साथ तालियां बजाते दिखे। कोकिलाबेन ने अपने पति की ओर से यह सम्मान राष्ट्रपति मुखर्जी के हाथों से प्राप्त किया। वर्ष 2005 में रिलायंस साम्राज्य का दोनों भाइयों (मुकेश-अनिल) के बीच बंटवारा हो गया था। धीरूभाई के निधन के 3 साल बाद यह बंटवारा हुआ था।

Next Stories
1 अरुण जेटली ने कहा- माल्या 9000 करोड़ रुपए से ज्यादा के कर्ज का भुगतान करें बरना होगी कड़ी कार्रवाई
2 पंजाब में वंशवाद: बेटा फ्लॉप हुआ, बेटी ने रुचि नहीं दिखाई तो अमरिंदर सिंह ने लंदन से पढ़े नाती पर लगाया दांव
3 यूपीटीईटी 2016 रिजल्‍ट घोषित, 1.46 लाख अभ्‍यर्थी हुए पास, परिणाम जानने के लिए क्लिक करें
ये पढ़ा क्या?
X