ताज़ा खबर
 

मुकेश अंबानी की होने वाली बहू श्‍लोका के पास है 120 करोड़ की संपत्‍ति, जानिए उनकी कारों का कलेक्‍शन

दुनिया के सबसे बड़े हीरा व्यापारियों में से एक रसेल मेहता की बेटी श्लोका ने साल 2014 में रोज़ी ब्लू फाउंडेशन के निर्देशक के तौर पर कार्यभार संभाला था। रोज़ी ब्लू फाउंडेशन लोगों के हित के लिए काम करता है।

मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी और उनकी मंगेतर श्लोका मेहता। (फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम)

रिलायंस कंपनी के मालिक मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी और रोज़ी ब्लू डायमंड्स के मालिक रसेल मेहता की बेटी श्लोका मेहता  सगाई कर चुके हैं। मीडिया में ऐसी अटकलें हैं कि आकाश और श्लोका इस साल दिसंबर तक शादी के बंधन में बंध जाएंगे। मुकेश अंबानी की होने वाली बहू श्लोका के पास 120 करोड़ रुपए की संपत्ति है और उनके पास काफी अच्छी गाड़ियों का कलेक्शन भी है। दुनिया के सबसे बड़े हीरा व्यापारियों में से एक रसेल मेहता की बेटी श्लोका ने साल 2014 में रोज़ी ब्लू फाउंडेशन के निर्देशक के तौर पर कार्यभार संभाला था।

रोज़ी ब्लू फाउंडेशन लोगों के हित के लिए काम करता है। इसके अलावा, श्लोका कनेक्टफॉर की को-फाउंडर भी हैं, जो एनजीओ के लिए वॉलन्टियर्स की सुविधा मुहैया कराता है। फिनऐप रिपोर्ट के अनुसार, श्लोका 18 मिलियन डॉलर यानी 120 करोड़ रुपए की संपत्ति की मालकिन हैं। श्लोका के पास दुनिया की बेस्ट लग्जरी गाड़ियां हैं। गाड़ियों के कलेक्शन के मामले में श्लोका के पास मिनी कूपर, मर्सडीज़ बेन्ज़ और बैन्टले है। श्लोका ने हाल ही में लग्जरी बैन्टले गाड़ी खरीदी है, जिसकी कीमत चार करोड़ रुपए है।

आपको बता दें कि आकाश अंबानी और श्लोका मेहता की सगाई समारोह का आयोजन गोवा में किया गया था। रिपोर्ट्स के अनुसार, रविवार को सगाई के बाद मुकेश अंबानी ने होने वाली बहू के हाथों सिद्धि विनायक मंदिर में पूजा का आयोजन करवाया था। इसके लिए उन्होंने मंदिर में 50 लाख रुपए की फूलों की सजावट कराई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आकाश और श्लोका पहले से एक-दूसरे को जानते हैं। दोनों ने धीरूभाई अंबानी स्कूल से पढ़ाई की है, जो आकाश के दादा जी का स्कूल है। श्लोका ने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से पोस्ट ग्रैजुएशन किया है। वहीं, आकाश भी अपना पारिवारिक बिजनेस चला रहे हैं। आकाश रिलायंस जियो के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर हैं। रिलायंस जियो का आइडिया मुकेश अंबानी को अपने बच्चों से ही आया था, इसलिए उन्होंने इसकी बागडोर अपने बच्चों को सौंपी हुई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सहारा की कंपनियों में फंसा पैसा निकलवाने का ये है तरीका, दो जुलाई तक दे सकते हैं आवेदन
2 जीएसटी रिटर्न भरने की प्रक्रिया हो सकती है आसान, शून्य कर देनदारी वालों को साल में मिलेंगे 2 मौके
3 तो क्या मुकेश अंबानी के बेटे आकाश की हो गई सगाई? सामने ये तस्वीरें हैं आईं
ये पढ़ा क्या?
X