ताज़ा खबर
 

मुकेश अंबानी रोज 900 से ज्‍यादा लोगों को देंगे नौकरी, जानिए क्‍या की है घोषणा

मुकेश अंबानी ने अपने 44वें एजीएम में यूथ के लिए बड़ी घोषणा की है। उन्‍होंने गुरुवार को कहा कि आने वाले तीन सालों में वो 10 लाख नौकरियां देंगे। वास्‍तव में ये नौकरि‍यां उनके रिटेल कारोबार से आएंगी। उन्‍होंने य‍ह भी कहा कि बीते एक साल में उन्‍होंने 65000 से ज्‍यादा नौकरियों के अवसर पैदा किए हैं।

Edited By सौरभ शर्मा नई दिल्‍ली | June 25, 2021 10:31 AM
मुकेश अंबानी ने रिलायंस इंडस्ट्रीज की 44वीं सालाना आम बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि सऊदी अरामको के चेयरमैन के आने से रिलायंस के अंतरराष्ट्रीयकरण की शुरुआत हो रही है। (फोटो- एएनआई)

एक दिन पहले गुरुवार को रिलायंस इंडस्‍ट्रीज की 44वीं एजीएम का आयोजन हुआ। जिसमें रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कई घोषणाएं की। जिसमें मौजूदा यूथ या यूं कहें कि नौकरियों की तलाश में भटक रहे लोगों के लिए बड़ा ऐलान किया। उन्‍होंने कहा कि वो आने वाले तीन सालों में 10 लाख नौकरियां पैदा करेंगे। यानी वो तीन सालों में रोज 900 से ज्‍यादा लोगों को नौकर‍ियां देंगे। यह तमाम नौकरियां रिटेल सेक्‍टर से आएंगी।

उन्‍होंने ऐलान करते हुए कहा कि इन नौकरियों से देश के रिटेल सेक्‍टर को जबरदस्‍त बूस्‍ट मिलेगा। मुकेश अंबानी के अनुसार पिछले साल से अब तक देश कोरोना महामारी की चुनौतियों का सामना कर रहा है। ऐसे में रिलायंस रिटेल ना केवल लोगों की नौकरियों को सेव रखा बल्कि 65000 लोगों को नौकरियां भी दी है। रिलायंस रिटेल में मौजूदा समय में 2 लाख से ज्‍यादा लोग काम कर रहे हैं। जोकि देश के सबसे बड़े इंप्‍लॉयर में से एक है। उन्‍होंने कहा कि आने वाले तीन साल में वो 10 लाख से ज्‍यादा नौकरि‍यों के अवसर देंगे।

रिलायंस रिटेल के कारोबार में होगा 3 गुना इजाफा : रिलायंस एजीएम में मुकेश अंबानी ने कहा कि रिलायंस रिटेल दुनिया के सबसे तेजी से बढ़ते रिटेलर्स कंपनी में से एक बन गई है। जोकि‍ दुनिया की टॉप 10 में अपनी पोजिशन कायम रखे हुए है। उन्‍होंने कहा कि कंपनी अगले 3 से 5 सालों में गुना ग्रोथ करेगी। साथ ही अगले कुछ ही सालों में दुनिया की टॉप 5 रिटेल कंपनियों में शामिल हो जाएगी।

सभी की ग्रोथ को बढ़ाएगा : मुकेश अंबानी के अनुसार आने वाले दिनों में रिटेल सेक्‍टर पूरे वैल्‍यू चेन को ग्रोथ की ओर लेकर जाएगा। जिसमें रॉ मटीरियल प्रोडक्‍ट्स से बड़े और छोटे मैन्‍युफैक्‍चरर्स, लॉजिस्टिक सर्विस प्रोवाइडर्स से मर्चेंट और ग्राहक तक शामिल हैं। इस पूरे साइकिल को विस्‍तार देने के लिए कंपनी ने पांच बातों पर फोकस किया हुआ है।

आखिर कौन से है वो पांच कदम : 1. रिसर्च, डिजाइन और प्रोडक्‍ट डेवलपमेंट में निवेश की ओर फोकस।
2. सोर्सिंग इकोसिस्‍टम को मजबूती देने में फोकस, जिसमें एमएसएमई, सर्विस प्रोवाइडर, प्रोड्यूर्स, घरेलू एंड अंतरराष्‍ट्रीय ब्रांड कंपनियां शामिल हैं।
3. पूरे भारत में स्‍टेट ऑफ द आर्ट सप्‍लाई चेन इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर के लिए निवेश पर फोकस किया जाएगा।
4. स्‍टोर की संख्‍या में तेजी से विस्‍तार किया जाएगा।
5. बेहतर सर्विसेज के लिए बिजनेस के एक्‍वीजिशन पर भी फोकस किया जाएगा।

Next Stories
1 यस बैंक धोखाधड़ी केस: CGP&IS के पूर्व अध्यक्ष गौतम थापर के खिलाफ शिकंजा, सीबीआई ने दर्ज किया नया मामला
2 Reliance AGM की बैठक को संबोधित कर रहे थे मुकेश अंबानी, इधर निवेशकों को हुआ बड़ा नुकसान
3 घाटे में चल रही टाटा मोटर्स के CEO ने छोड़ा अपना पद, इन्हें ​मिली ​बड़ी जिम्मेदारी
ये पढ़ा क्या ?
X