ताज़ा खबर
 

मुकेश अंबानी ने बताई जियो के ऐड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर इस्तेमाल करने की वजह

रिलायंस जियो के लॉन्च के बाद इसके विज्ञापन में पीएम मोदी की तस्वीर होने से कई राजनीतिक पार्टियों ने जोरदार विरोध किया था।
रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी। (फाइल फोटो)

हाल ही में लॉन्च हुए रिलायंस जियो नेटवर्क ने जहां अपने ऑफर से टेलिकॉम बाजार में हलचल मचाई, वहीं यह कंपनी अपने विज्ञापन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर का इस्तेमाल करने को लेकर भी विवादों में रही। हालांकि जियो के मालिक और रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी ने इस मामले पर सफाई दे दी है। जियो के ऐड में पीएम मोदी की तस्वीर दिखाने को लेकर विरोधी कंपनियों द्वारा लगाए जा रहे आरोपों को खारिज करते हुए अंबानी ने कहा, “वह मेरे भी प्रधानमंत्री हैं।”

अंग्रेजी अखबार इकॉनमिक टाइम्स को दिए इंटरव्यू में मुकेश अंबानी ने कहा, “प्रधानमंत्री ने देश को डिजिटल इंडिया का विजन दिया, जिससे मैं खुद भी काफी प्रेरित हुआ हूं। हमरी यह सर्विस इस विजन को, देश को और 120 करोड़ भारतीयों को समर्पित है और इसमें कोई राजनीति नहीं है।” गौरतलब है कि रिलायंस जियो के लॉन्च के बाद इसके विज्ञापन में पीएम मोदी की तस्वीर होने से कई राजनीतिक पार्टियों ने जोरदार विरोध किया था। इतना ही नहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री का मजाक उड़ाते हुए उन्हें ‘मिस्टर रिलायंस’ नाम दे डाला था।

वहीं अजय माकन के आशंका जताते हुए कहा था कि यदि विज्ञापन के लिए पीएमओ की अनुमति नहीं ली गई है तो प्रधानमंत्री का फोटो कैडबरी या अन्य चॉकलेट के विज्ञापन पर भी छपने लगेगा। मुकेश अंबानी ने कहा कि विज्ञापन प्रकाशित करने का फैसला पूरी तरह से सही था। हमारा लक्ष्य है कि हम देश में डिजिटल इंडिया को मजबूत बनाएं। यदि हमने इसे (जियो का लॉन्च) उन्हें समर्पित नहीं किया होता तो यह एक तरह से अनुचित बात होती क्योंकि इस विजन (डिजिटल इंडिया) के लिए उन्हें ज्यादा श्रेय दिया जाना चाहिए।

Read Also: Reliance Jio: जानिए “सबसे सस्‍ता इंटरनेट” और मुफ्त वॉयस कॉलिंग देकर भी कैसे मुनाफा कमाएगी मुकेश अंबानी की कंपनी

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.