ताज़ा खबर
 

इस कंपनी को हो गया 500 करोड़ का बड़ा नुकसान, मुकेश अंबानी ने लगाया है दांव

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने फरवरी 2020 में कहा था कि वह आलोक इंडस्ट्रीज लिमिटेड में 250 करोड़ रुपये में 37.7 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगी।

mukesh ambani, relianceमुकेश अंबानी (Photo-PTI )

रिलायंस इंडस्ट्रीज के अधीन काम करने वाली टेक्सटाइल सेक्टर की कंपनी आलोक इंडस्ट्रीज को बड़ा नुकसान हुआ है।

कंपनी की ओर से बताया गया है कि 31 मार्च 2021 को खत्म हुई तिमाही के दौरान आलोक इंडस्ट्रीज को 500 करोड़ का घाटा हुआ है। कंपनी ने पिछले साल की समान तिमाही में 1,791 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया था। आलोक इंडस्ट्रीज ने बताया कि तिमाही के दौरान उसकी कुल आय 95.04 प्रतिशत बढ़कर 1,478.63 करोड़ रुपये रही, जो इससे पिछले साल की समान तिमाही में 758.11 करोड़ रुपये थी।

आपको बता दें कि मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज ने फरवरी 2020 में कहा था कि वह आलोक इंडस्ट्रीज लिमिटेड में 250 करोड़ रुपये में 37.7 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगी। रिलायंस के अलावा जेमएम फाइनेंशियल एसेट रिकंस्ट्रक्शन कंपनी ने भी आलोक इंडस्ट्रीज पर दांव लगाया है। राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) की अहमदाबाद पीठ ने मार्च, 2019 में इनकी बोली को मंजूरी दी थी।

शेयर में बड़ी गिरावटः इस बीच, आलोक इंडस्ट्रीज के शेयर के में करीब 13 फीसदी की बड़ी गिरावट आई है। आलोक इंडस्ट्रीज का शेयर भाव 20 रुपये के स्तर पर आ गया है। प्रति शेयर करीब 3 रुपये का नुकसान हुआ है। वहीं, आलोक इंडस्ट्रीज का मार्केट कैपिटल भी 10 हजार करोड़ रुपये से घटकर 9,980 करोड़ रुपये पर आ गया है। अगर भारतीय शेयर बाजार की बात करें तो इसमें बढ़त दर्ज की गई है।

तीस शेयरों पर आधारित बीएसई सूचकांक 557 अंक यानी 1.15 प्रतिशत मजबूत होकर 48,945 अंक पर बंद हुआ। इसी प्रकार, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 168 अंक यानी 1.16 प्रतिशत की बढ़त के साथ 14,653 अंक पर बंद हुआ। सेंसेक्स के शेयरों में सर्वाधिक लाभ में एल एंड टी रहा। इसमें 3 प्रतिशत से अधिक की तेजी आयी।

इसके अलावा बजाज फाइनेंस, रिलायंस इंडस्ट्रीज, इंडसइंड बैंक, एसबीआई और एचडीएफसी बैंक में भी तेजी रही। दूसरी तरफ मारुति, एनटीपीसी, कोटक बैंक, नेस्ले इंडिया और डा. रेड्डीज आदि शेयरों में गिरावट रही। (ये पढ़ें-मुकेश अंबानी से ज्यादा है इन दो भाइयों की सैलरी, रिलायंस में मिली है बड़ी जिम्मेदारी)

कोरोना की वजह से आ सकती है गिरावटः हालांकि, बाजार में बढ़त के बावजूद जानकारों का मानना है कि सेंसेक्स और निफ्टी में गिरावट आ सकती है। इसकी सबसे बड़ी वजह कोरोना का कंट्रोल नहीं होना है। आपको बता दें कि देश में कोरोना का प्रकोप बढ़ गया है। इस वजह से दिल्ली समेत देश के अलग-अलग हिस्सों में लॉकडाउन लागू कर दिया गया है।

Next Stories
1 PM Kisan: आने वाली है एक और किस्त, आपने तो नहीं की ये गलती, वर्ना हो जाएगा बड़ा नुकसान
2 दुनिया के सबसे ज्यादा दौलत वाले अरबपतियों में भिड़ंत, एलन मस्क ने जेफ बेजोस पर यूं किया तंज
3 अंबानी से अमीर बनने पर असहज हो गए थे ये अरबपति, अमेरिका समेत दुनियाभर में फैला है कारोबार
यह पढ़ा क्या?
X