ताज़ा खबर
 

शेयर बाजार नए रिकॉर्ड पर, मालामाल हो गए मुकेश अंबानी की कंपनी के निवेशक

सेंसेक्स 228 अंक के उछाल के साथ अपने नए सर्वकालिक उच्चस्तर पर पहुंच गया। वहीं निफ्टी भी नए रिकॉर्ड पर बंद हुआ।

रिलायंस के शेयर में उछाल (Photo-PTI )

कोविड-19 संक्रमण के मामलों में कमी के बीच कई राज्यों द्वारा अंकुशों में ढील दिए जाने के बाद सोमवार को शेयर बाजार में बढ़त देखने को मिली। इस वजह से रिलायंस इंडस्ट्रीज समेत अन्य कई कंपनियों के शेयर में तेजी रही।

सेंसेक्स और निफ्टी का रिकॉर्ड: सेंसेक्स 228 अंक के उछाल के साथ अपने नए सर्वकालिक उच्चस्तर पर पहुंच गया। वहीं निफ्टी भी नए रिकॉर्ड पर बंद हुआ। सेंसेक्स की बढ़त में करीब आधा योगदान रिलायंस इंडस्ट्रीज का रहा। कारोबार के अंत में सेंसेक्स 228 अंक या 0.44 प्रतिशत की बढ़त के साथ 52,328 अंक पर बंद हुआ। यह सेंसेक्स का सर्वकालिक उच्चस्तर है।
वहीं,नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 81.40 अंक या 0.52 प्रतिशत की बढ़त के साथ 15,751 अंक के नए रिकॉर्ड पर बंद हुआ।

रिलायंस का हाल: कारोबार के दौरान रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में तेजी रही। कारोबार के अंत में रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर भाव 2227 रुपये के स्तर पर बंद हुआ। एक दिन में 1.68 फीसदी तक की बढ़त दर्ज की गई। अगर मार्केट कैपिटल की बात करें तो 14 लाख 12 हजार करोड़ रुपये के करीब पहुंच गया।

सेंसेक्स की कंपनियों में पावरग्रिड का शेयर सबसे अधिक 4.44 प्रतिशत चढ़ गया। एनटीपीसी, अल्ट्राटेक सीमेंट, इंडसइंड बैंक, एचसीएल टेक, टेक महिंद्रा तथा एलएंडटी शेयर भी लाभ में रहे। वहीं दूसरी ओर बजाज फाइनेंस, बजाज फिनसर्व, एचडीएफसी, डॉ रेड्डीज, एसबीआई और ओएनजीसी के शेयर 4.43 प्रतिशत तक टूट गए।

क्या है बढ़त की वजह: दरअसल, कोविड-19 संक्रमण के मामलों में लगातार कमी के बाद राज्यों ने कारोबारी अंकुशों को हटाना शुरू कर दिया है। निजी बैंकों, वाहन और आईटी कंपनियों के शेयरों में अच्छा लाभ देखने को मिला। (ये पढ़ें-मुकेश अंबानी से ज्यादा है इन दो भाइयों की सैलरी, रिलायंस में मिली है बड़ी जिम्मेदारी)

Next Stories
1 अनलॉक के पहले दिन आईआरसीटीसी की बड़ी छलांग, निवेशकों को किया मालामाल
2 नोटबंदी बाद से लगातार गिर रही है जीडीपी, 40 साल पहले से ज्‍यादा खराब हुए हालात
3 कर्ज संकट से जूझ रही अनिल अंबानी की कंपनी, इस तरीके से जुटाएगी 550 करोड़ रुपये
ये पढ़ा क्या?
X