ताज़ा खबर
 

घाटे में थी कंपनी, अब हो गया 97 करोड़ का मुनाफा, मुकेश अंबानी के समधी ने लगाया है दांव

बीते वित्त वर्ष की चौथी तिमाही में दीवान हाउसिंग फाइनेंस कॉरपोरेशन ने 96.75 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया है।

मुकेश अंबानी-अजय पीरामल

बीते कई सालों से घाटे में चल रही दीवान हाउसिंग फाइनेंस कॉरपोरेशन (DHFL) को चौथी तिमाही में करीब 97 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है। आपको यहां बता दें कि DHFL के लिए पीरामल समूह ने दांव लगाया है। पीरामल समूह के मुखिया अजय पीरामल हैं और वह मुकेश अंबानी के रिश्तेदार भी हैं।

कितना हुआ मुनाफा: बीते वित्त वर्ष की चौथी तिमाही में दीवान हाउसिंग फाइनेंस कॉरपोरेशन ने 96.75 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया है। कॉरपोरेट दिवाला प्रक्रिया के तहत चल रही कंपनी डीएचएफएल को इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 7,507.01 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ था। दिसंबर तिमाही में कंपनी को 13,095.38 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था।

पूरे वित्त वर्ष 2020-21 में गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी को 15,051 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ है। इससे पिछले वित्त वर्ष में घाटा 13,456 करोड़ रुपये था। बीते वित्त वर्ष की चौथी तिमाही में कंपनी की एकीकृत कुल आय घटकर 2,060 करोड़ रुपये रह गई, जो इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 2,161 करोड़ रुपये रही थी।

आपको बता दें कि इस समय डीएचएफएल का संचालन भारतीय रिजर्व बैंक की ओर से नियुक्त एक प्रशासक के हाथ में है। यह पहली गैर बैंकिंग वित्तीय कंपनी कंपनी है जिसके दिवालियापन का समाधान करने के लिए इसका मामला राष्ट्रीय कंपनी विधि ट्राइब्यूनल (एनसीएलटी) के समक्ष भेजा है। (ये पढ़ें-मुकेश अंबानी से ज्यादा है इन दो भाइयों की सैलरी, रिलायंस में मिली है बड़ी जिम्मेदारी)

कर्ज संकट से जूझ रही DHFL: बीते दिनों बताया गया था कि डीएचएफएल पर बैंकों का 90 हजार करोड़ से ज्यादा का बकाया है। इसमें 10,083 करोड़ रुपये का सबसे बड़ा बकाया भारतीय स्टेट बैंक का है। इसके अलावा मुख्यतौर पर बैंक आफ इंडिया के (4,125 करोड़ रुपये), केनरा बैंक (2,681 करोड़ रुपये), एनएचबी (2,434 करोड़ रुपये), यूनियन बैंक (2,378 करोड़ रुपये) भी शामिल है।

कौन है पीरामल समूह के मुखिया: आपको बता दें कि पीरामल समूह के मुखिया अजय पीरामल हैं, जो मुकेश अंबानी के समधी भी हैं। अजय पीरामल के बेटे आनंद की शादी ईशा अंबानी से हुई है। ईशा, मुकेश अंबानी की इकलौती बेटी हैं।

Next Stories
1 पेट्रोल के विकल्प पर सरकार की तैयारी तेज, लक्ष्य से 5 साल पहले होगा ये काम
2 अनिल अंबानी खत्म करेंगे रिलायंस इंफ्रा का कर्ज, बनाया है ये प्लान
3 कोरोना काल में सन फार्मा को बड़ा मुनाफा, इस बड़े अरबपति की है कंपनी
ये पढ़ा क्या?
X