ताज़ा खबर
 

जिस कंपनी पर अजय पीरामल ने लगाया दांव, उसमें 6 हजार करोड़ के फ्रॉड का खुलासा

पीरामल समूह के मुखिया अजय पीरामल (Ajay Piramal) हैं। अजय पीरामल ( Ajay Piramal) की संपत्ति 3.6 बिलियन डॉलर है। वह भारतीय अमीरों की सूची में 50वें स्थान पर हैं।

Mukesh ambani, Mukesh Ambani relative, Ajay Piramalइस कंपनी का का नाम दीवान हाउसिंग फाइनेंस (DHFL) है। (Photo-indian express )

Mukesh Ambani relative Ajay Piramal: मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के रिश्तेदार अजय पीरामल (Ajay Piramal) ने जिस कंपनी पर दांव लगाया है, उसमें एक बड़े फ्रॉड का खुलासा हुआ है। इस कंपनी का का नाम दीवान हाउसिंग फाइनेंस (DHFL) है। इसका अधिग्रहण पीरामल समूह ने किया है।

क्या है मामला: DHFL ने बताया है कि उसके लेन-देन की जांच कर रहे ऑडिटर ग्रांट थॉर्नटन ने कंपनी में 6,182 करोड़ रुपये के एक और फर्जी लेनदेन की सूचना दी है। DHFL ने शेयर बाजार को भेजी जानकारी में कहा कि कंपनी के प्रशासक ने लेन-देन ऑडिटर के रूप में नियुक्त पेशेवर एजेंसी से एक प्रारंभिक रिपोर्ट प्राप्त की, जिसमें कहा गया है कि कुछ लेनदेन ऐसे हैं, जिनमें मूल्य को कम आंका गया है, धोखाधड़ी वाले हैं और पक्षपाती हैं।

DHFL ने कहा कि इस धोखाधड़ी भरे लेनदेन के मौद्रिक प्रभाव को लगभग 6,182.11 करोड़ रुपये आंका गया है, जिसमें 210.85 करोड़ रुपये ब्याज के रूप में हुये नुकसान के भी शामिल हैं।

डीएचएफएल का प्रबंधन कंपनी में धोखाधड़ी का पता चलने के बाद अभी दिवाला एवं ऋणशोधन अक्षमता संहिता (आईबीसी) के तहत नियुक्त प्रशासक के मातहत है। प्रशासक ने कंपनी द्वारा किये गये लेन-देन का ऑडिट करने के लिये ग्रांट थॉर्नटन को नियुक्त किया है।

कौन है अजय पीरामल: आपको बता दें कि पीरामल समूह के मुखिया अजय पीरामल (Ajay Piramal) हैं, जो मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के समधी भी हैं। अजय पीरामल (Ajay Piramal) के बेटे आनंद की शादी ईशा अंबानी (Isha ambani) से हुई है। ईशा, मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की इकलौती बेटी हैं। अजय पीरामल ( Ajay Piramal) की संपत्ति 3.6 बिलियन डॉलर है। वह भारतीय अमीरों की सूची में 50वें स्थान पर हैं।

Next Stories
1 तेल का खेल : लोगों तक पहुंचने में तीन गुना क्यों बढ़ जाती है कीमत
2 आनंद महिंद्रा या सुनील मित्तल, दोनों में ज्यादा अमीर कौन, जानिए कारोबार की डिटेल
3 सुप्रीम कोर्ट का एक फैसला, मुकेश अंबानी की रिलायंस को 45 हजार करोड़ का नुकसान
ये पढ़ा क्या?
X