ताज़ा खबर
 

फ्यूचर रिटेल को खरीदने वाली है मुकेश अंबानी की कंपनी, इससे पहले हेरीटेज फूड्स ने बेची अपनी हिस्सेदारी

हेरिटेज फूड्स ने किशोर बियानी की अगुवाई वाली फ्यूचर रिटेल में अपनी पूरी तीन प्रतिशत हिस्सेदारी खुले बाजार में करीब 132 करोड़ रुपये में बेची है।

Reliance retail, future group, Heritage Foods किशोर बियानी-मुकेश अंबानी

हेरिटेज फूड्स ने किशोर बियानी की अगुवाई वाली फ्यूचर रिटेल में अपनी पूरी तीन प्रतिशत हिस्सेदारी खुले बाजार में करीब 132 करोड़ रुपये में बेची है। कंपनी ने बताया कि उसने कर्ज चुकाने के लिए ये हिस्सेदारी बेची। हेरिटेज फूड्स के प्रवर्तक आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू के परिवारिक सदस्य हैं।

ये खबर ऐसे समय में सामने आई है जब रिलायंस इंडस्ट्रीज की सब्सिडियरी कंपनी रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL), फ्यूचर समूह के रिटेल एंड होलसेल बिजनेस और लॉजिस्टिक्स एंड वेयरहाउसिंग बिजनेस का अधिग्रहण करने जा रही है। हालांकि, इस डील पर ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन की ओर से आपत्ति भी जताई गई थी। लेकिन डील को भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग ने मंजूरी दे दी है।

घाटे में है फ्यूचर रिटेल: चालू वित्त वर्ष की सितंबर तिमाही में फ्यूचर रिटेल लिमिटेड को 692.36 करोड़ रुपये का भारी घाटा हुआ है। इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में कंपनी ने 165.08 करोड़ रुपये का लाभ कमाया था। सितंबर तिमाही के दौरान फ्यूचर रिटेल का खर्च घटकर 2,181.85 करोड़ रुपये रह गया, जो इससे वित्त वर्ष की समान तिमाही के 5,304.80 करोड़ रुपये के आंकड़े से 58.87 प्रतिशत कम है।

रिलायंस के अधिग्रहण के बाद क्या बदलेगा: आपको बता दें कि फ्यूचर रिटेल के कारोबार को रिलायंस इंडस्ट्रीज की रिटेल वेंचर्स ने अधिग्रहित किया है। रिलायंस रिटेल के अधिग्रहण के बाद फ्यूचर ग्रुप के बिग बाजार ईजीडे और FBB के 1,800 से अधिक स्टोर्स तक पहुंच बनाएगी, जो देश के 420 शहरों में फैले हुए हैं। यह डील 24713 करोड़ में फाइनल हुई है।

Next Stories
1 कारों की बिक्री के लिए Maruti का नया दांव, 30 शहरों में स्मार्ट फाइनेंस की शुरुआत, वेतनभोगी ग्राहकों पर है नजर
2 बाजार में लौटी रौनक! पहली बार 46000 अंक के पार पहुंचा सेंसेक्स, निफ्टी भी 13500 के ऊपर
3 50,000 रुपये के डाउनपेमेंट पर घर ले जाएं Renault की 7 सीटर कार, जानिए इसकी खासियत
यह पढ़ा क्या?
X