ताज़ा खबर
 

मुकेश अंबानी की दौलत तीन महीनों में आधी, फिर भी बना रहे कोरोना पीड़ितों के लिए 100 बेड का अस्पताल

Mukesh Ambani loses wealth in CoronaVirus: देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी की दौलत फिलहाल 32.6 अरब अमेरिकी डॉलर यानी करीब 2 लाख 48 हजार करोड़ रुपये की दौलत है। इस साल की शुरुआत में उनकी दौलत 58.6 अरब डॉलर थी।

mukesh ambaniकोरोना के संकट काल में आधी हुई मुकेश अंबानी की दौलत

कोरोना वायरस का कहर न सिर्फ हेल्थ पर असर डाल रहा है बल्कि रईसों की वेल्थ को भी तेजी से चपेट में ले रहा है। देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी की दौलत फिलहाल 32.6 अरब अमेरिकी डॉलर यानी करीब 2 लाख 48 हजार करोड़ रुपये की दौलत है। इस साल की शुरुआत में उनकी दौलत 58.6 अरब डॉलर थी। इस तरह उनकी दौलत में करीब 45 फीसदी की बड़ी गिरावट आ चुकी है। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक इस साल के अब तक के तीन महीनों में ही मुकेश अंबानी बीते साल की अपनी कमाई से ज्यादा गंवा चुके हैं।

बीते 3 महीनों में अपनी दौलत में बड़ी कमी झेलने वाले दुनिया के 5 धनकुबेरों में मुकेश अंबानी का भी नाम शामिल है। इस साल 1 जनवरी से 23 मार्च तक मुकेश अंबानी की संपदा में 39 फीसदी की कमी आई है। दरअसल रिलाय़ंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शेयरों में बड़े पैमाने पर बिकवाली के चलते य़ह स्थिति पैदा हुई है। खासतौर पर बीते एक महीने में रिलायंस के शेयरों में तेज गिरावट आई है। इसकी वजह यह है कि रिलायंस का मुख्य तौर पर ऑयल इंडस्ट्री में कारोबार है और कच्चे तेल की घटती कीमतों के चलते उसका बिजनेस प्रभावित हुआ है।

हालांकि इस बड़ी गिरावट के बीच भी मुकेश अंबानी ने दरियादिली दिखाते हुए मुंबई में बीएमसी के साथ मिलकर कोरोना पीड़ितों के इलाज के लिए 100 बेड के अस्पताल को तैयार करने का फैसला लिया है। मुकेश अंबानी ने सोमवार को महाराष्ट्र के सीएम रिलीफ फंड में 5 करोड़ रुपये जमा कराने का ऐलान किया।

इसके अलावा बीएमसी के साथ मिलकर उनकी कंपनी ने सेवन हिल्स हॉस्पिटल में 100 बेड के एक सेंटर को तैयार करने का काम शुरू किया है, जिसमें कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज किया जाएगा। कंपनी ने बयान जारी कर कहा, ‘यह अपनी तरह का पहला अस्पताल है, जिसे पूरी तरह से रिलायंस फाउंडेशन की फंडिंग से तैयार किया जाएगा। इसमें निगेटिव प्रेशर रूम भी होगा, जिसमें किसी भी इन्फेक्शन को फैलने से रोका जा सकेगा। अस्पताल के सभी बेड जरूरी इन्फ्रास्ट्रक्चर, बायोमेडिकल उपकरणों, वेंटिलेटर्स, पेसमेकर्स, डायलिसिस मशीन समेत तमाम चीजों से लैस हैं।’

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं | क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 भारतीयों पर 7 साल में दोगुना हुआ कर्ज का बोझ, जानें- क्यों देश में अचानक बढ़ गई लोन की ग्रोथ
2 भारत में बनेंगी कोरोना वायरस की टेस्ट किट, देश की इस पहली कंपनी को मिली सरकार की मंजूरी
3 कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत पर मिलेगी जीवन बीमा की रकम? जानें- सभी सवालों के जवाब
यह पढ़ा क्या?
X