ताज़ा खबर
 

मुकेश अंबानी की Jio ने Airtel के साथ की डील, बाजार में निवेशकों ने दिया ये रिएक्शन

रिलायंस जियो की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक कंपनी ने आंध्र प्रदेश, दिल्ली और मुंबई सर्किल में 800 मेगाहर्ट्ज बैंड में कुछ स्पेक्ट्रम खरीदने को लेकर भारती एयरटेल के साथ समझौता किया है।

mukesh ambani, reliance jioमुकेश अंबानी (Photo-Indian Express )

टेलीकॉम इंडस्ट्री की दो प्रतिद्वंदी कंपनियां रिलायंस जियो और एयरटेल के बीच एक अहम डील हुई है। ये डील 1400 करोड़ रुपये से ज्यादा की है।

क्या है डील: रिलायंस जियो की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक कंपनी ने आंध्र प्रदेश, दिल्ली और मुंबई सर्किल में 800 मेगाहर्ट्ज बैंड में कुछ स्पेक्ट्रम खरीदने को लेकर भारती एयरटेल के साथ समझौता किया है। यह सौदा करीब 1,497 करोड़ रुपये का है। बयान के अनुसार रिलायंस जियो 800 मेगाहर्ट्ज बैंड में आंध्र प्रदेश, दिल्ली और मुंबई में अतिरिक्त स्पेक्ट्रम का उपयोग कर अपने ग्राहकों को बेहतर सेवाएं दे सकेगी। इन तीनों सर्किल में रिलायंस जियो के पास कुल 7.5 मेगाहर्ट्ज अतिरिक्त स्पेक्ट्रम उपलब्ध होगा।

जियो के अनुसार यह समझौता दूरसंचार विभाग द्वारा जारी स्पेक्ट्रम कारोबार के दिशानिर्देशों के अनुसार किया गया है। समझौता नियामकीय मंजूरी पर निर्भर है। एयरटेल ने भी अलग से बयान में इस समझौते की पुष्टि की है। एयरटेल के मुताबिक इसके तहत कंपनी को अतिरिक्त स्पेक्ट्रम देने के एवज में जियो से 1,037.6 करोड़ रुपये मिलेंगे।

निवेशकों ने दिया ये रिएक्शन: इस खबर के बीच, भारतीय शेयर बाजार में निवेशकों ने सुस्त रिएक्शन दिया। रिलायंस जियो की पैरेंट कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर भाव 0.46 फीसदी के नुकसान के साथ 1983.65 रुपये के स्तर पर रहा।

एयरटेल की बात करें तो 0.74 फीसदी की बढ़त के साथ 532.10 रुपये के स्तर पर रहा। एयरेटल के शेयर में बढ़त का मतलब ये हुआ कि निवेशकों को मामूली मुनाफा हुआ है। (ये पढ़ें—दमानी ने खरीदा 1 हजार करोड़ का बंगला, यहां देते हैं मुकेश अंबानी को टक्कर)

शेयर बाजार का हाल: वहीं, शेयर बाजार की बात करें तो मंगलवार को उतार-चढ़ाव भरे कारोबार में मामूली बढ़त रही। देश में कारोना वायरस संक्रमितों की संख्या एक बार फिर तेजी से बढ़ने और उसका अर्थव्यवस्था पर पड़ने वाले प्रभाव को लेकर चिंता के बीच बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। (ये पढ़ें—पीरामल की कंपनी ने मैनेजमेंट में किया ये बदलाव, मुकेश अंबानी से है खास कनेक्शन)

कारोबार के अंत में सेंसेक्स 42 अंक यानी 0.09 प्रतिशत की मामूली बढ़त के साथ 49,200 अंक के स्तर पर रहा। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी करीब 46 अंक की बढ़त के साथ 14,683 अंक पर बंद हुआ।

Next Stories
1 विदेश से पामतेल मंगाने पर श्रीलंका ने लगाई रोक, रामदेव ने भी आयात का किया था विरोध
2 7th Pay Commission News: कर्मचारियों को हेल्थ स्कीम में मिलेगी नई सुविधा, जानिए पूरी डिटेल
3 गौतम अडानी की दौलत में रॉकेट की रफ्तार, दुनिया के टॉप 20 अरबपतियों के क्लब में शामिल
ये पढ़ा क्या?
X