scorecardresearch

मुकेश अंबानी की बेटी पहली बार इस सेक्‍टर में रख रहीं कदम, इस कंपनी से मिलेगी कड़ी टक्‍कर

अज़ोर्ट नामक नई स्टोर चेन, जिसका पहला स्‍टोर बेंगलुरु में लॉन्च किया गया है, मैंगो एंड इंडस्ट्री डे डिसेनो टेक्सटाइल एसए के स्वामित्व वाली ज़ारा को कड़ी टक्कर देने के लिए तैयार है।

मुकेश अंबानी की बेटी पहली बार इस सेक्‍टर में रख रहीं कदम, इस कंपनी से मिलेगी कड़ी टक्‍कर
रिलायंस इंडस्‍ट्रीज की कंपनी लग्‍जरी मार्केट में बड़ा हिस्‍सा पाने की तैयारी कर रही है। (फोटो-ANI)

रिलायंस इंडस्‍ट्रीज की रिटेल यूनिट ने गुरुवार को अपना पहला इन हाउस प्रीमियम फैशन और लाइफस्‍टाइल स्‍टोर पेश किया है। मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी भारत के लग्‍जरी और लाइफस्‍टाइल मार्केट का एक बड़ा हिस्‍सा अपने नाम करना चाहती है। इस कारण कंपनी की योजना आने वाले कुछ सालों में 50 से 60 ग्रॉसरी, हाउसहोल्‍ड और पर्सनल केयर ब्रांड के साथ समझौता करना है।

अज़ोर्ट नामक नई स्टोर चेन, जिसका पहला स्‍टोर बेंगलुरु में लॉन्च किया गया है, मैंगो एंड इंडस्ट्री डे डिसेनो टेक्सटाइल एसए के स्वामित्व वाली ज़ारा को कड़ी टक्कर देने के लिए तैयार है। इस बिजनेस को मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने शुरु किया है। लग्जरी और लाइफस्टाइल में ईशा अंबानी पहली बार कदम रख रही हैं। कंपनी को उम्‍मीद है कि आने वाले दिनों में इसमें अच्‍छा मुनाफा होने की संभावना है।

कंपनी को इस सेक्‍टर से क्‍या है उम्‍मीद

रिलायंस रिटेल की फैशन और लाइफस्टाइल ब्रांच के मुख्य कार्यकारी अखिलेश प्रसाद ने कहा कि “मिड-प्रीमियम फैशन सेगमेंट सबसे तेजी से बढ़ते उपभोक्ता क्षेत्रों में से एक है और जेन जेड तेजी से अंतरराष्ट्रीय और समकालीन भारतीय फैशन की मांग कर रहा है। ऐसे में यह लोगों इसमें निवेश करने पर अच्‍छा मुनाफा कमाने का अवसर है।”

ईशा अंबानी संभालेंगी कमान

मुनाफे के अधिक उम्‍मीद के कारण इस सेक्‍टर में अंबानी की रिटेल कंपनी कदम बढ़ा रही है और यह आक्रामक कदमों का एक हिस्सा है, जो घरेलू और वैश्विक ब्रांडों के साथ साझेदारी कर रहा है। ऐसे में मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की अगुवाई में रिलायंस की लग्जरी और लाइफस्टाइल की शुरुआत कर रही हैं।

क्‍या है रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के रिटेल यूनिट का प्‍लान

गौतलब है कि मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्‍ट्रीज की कंपनी का प्‍लान है कि वह अगले वर्ष के भीतर 50 से 60 किराना, घरेलू और व्यक्तिगत देखभाल ब्रांडों का एक पोर्टफोलियो तैयार करना है और उनसे आने वाले समय में अधिक मुनाफा कमाना है। ऐसे में रिलायंस इंडस्‍ट्रीज का रिटेल यूनिट भारत में LVMH के स्वामित्व वाले फ्रांसीसी सौंदर्य ब्रांड सेपोरा के अधिकार प्राप्त करने के लिए उन्नत बातचीत कर रही है।

पढें व्यापार (Business News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 29-09-2022 at 06:14:05 pm
अपडेट