ताज़ा खबर
 

दुनिया के छठे सबसे अमीर शख्स बने मुकेश अंबानी, वॉरेन बफे के बाद गूगल के को-फाउंडर लैरी पेज को पछाड़ा

Mukesh Ambani in Richest persons list: रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुखिया मुकेश अंबानी ने दुनिया के अमीरों की सूची में छठा स्थान हासिल कर लिया है। भारत और एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी ने गूगल के को-फाउंडर लैरी पेज को पछाड़कर यह मुकाम हासिल किया है।

mukesh ambaniमुकेश अंबानी

रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुखिया मुकेश अंबानी ने दुनिया के अमीरों की सूची में छठा स्थान हासिल कर लिया है। भारत और एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी ने गूगल के को-फाउंडर लैरी पेज को पछाड़कर यह मुकाम हासिल किया है। ब्लूमबर्ग के बिलिनियर्स इंडेक्स के मुताबिक मुकेश अंबानी की नेट वर्थ अब 72.4 अरब अमेरिकी डॉलर के लेवल पर पहुंच गई है। सोमवार को शेयर बाजार में रिलायंस के शेयरों में 3 फीसदी की जोरदार उछाल के चलते मुकेश अंबानी की दौलत में यह इजाफा देखने को मिला है।

इसके अलावा अमेरिकी शेयर बाजार में गिरावट के चलते लैरी पेज की दौलत 71.6 अरब डॉलर पर आकर ठहर गई है। वहीं उनके साथ गूगल की स्थापना करने वाले सेरजे ब्रिन की संपदा 69.4 अरब डॉलर आंकी गई है। यही नहीं टेस्ला के मुखिया एलन मस्क भी मुकेश अंबानी के मुकाबले पीछे रह गए हैं।

इससे पहले पिछले ही सप्ताह मुकेश अंबानी ने बर्कशायर हैथवे के सीईओ और दुनिया के दिग्गज निवेशक वॉरेन बफे को पछाड़कर अमीरों की लिस्ट में 7वां स्थान हासिल किया था। बता दें कि लंबे समय से मुकेश अंबानी देश के सबसे अमीर शख्स बने हुए हैं। इस साल शुरुआती महीनों में कारोबार में कमजोरी के बाद मुकेश अंबानी और रिलायंस इंडस्ट्रीज ने लगातार ग्रोथ हासिल की है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज की टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो के करीब 25 फीसदी शेयरों को बेचने से मुकेश अंबानी को 1,18,000 करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम हासिल हुई है। यही नही रिलायंस इंडस्ट्रीज ने मार्केट कैपिटलाइजेशन के मामले में भी अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ते हुए 12 लाख करोड़ रुपये के आंकड़े को पार कर लिया है। इससे पहले रविवार को ही टेक कंपनी Qualcomm Ventures ने रिलायंस जियो में महज 0.15 फीसदी हिस्सेदारी के बदले 730 अरब रुपये के निवेश का ऐलान किया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 वॉट्सऐप पर बैंक दे रहे क्रेडिट कार्ड से लोन तक की सुविधा, जानें- कैसे आप उठा सकते हैं फायदा
2 तब छोटे से फ्लैट में रहती थी धीरूभाई अंबानी की फैमिली, इंदिरा गांधी के एक फैसले से चमकी रिलायंस की किस्मत
3 नोटबंदी के 4 साल बाद 51 करोड़ के पुराने नोटों को बदलवाना चाहता है देश का सबसे अमीर तिरुपति मंदिर
ये पढ़ा क्या?
X