ताज़ा खबर
 

मुकेश अंबानी ने 5जी तकनीक तैयार करने का किया ऐलान, गूगल ने रिलायंस जियो में किया 33,737 करोड़ रुपये का निवेश

मुकेश अंबानी ने जियो की ओर से 5जी तकनीक तैयार किए जाने का ऐलान किया। ग्रुप के चेयपमैन ने कहा कि रिलायंस जियो ने 5जी तकनीक तैयार की है। यह तकनीक पूरी तरह से भारत में ही तैयार की गई है।

mukeshरिलायंस जियो 5जी का मुकेश अंबानी ने किया ऐलान

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की 43वीं आम सभा में मुकेश अंबानी ने जियो की ओर से 5जी तकनीक तैयार किए जाने का ऐलान किया। ग्रुप के चेयपमैन ने कहा कि रिलायंस जियो ने 5जी तकनीक तैयार की है। यह तकनीक पूरी तरह से भारत में ही तैयार की गई है। सरकार की ओर से 5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी के साथ ही इसे लागू कर दिया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने सर्च इंजन गूगल की ओर से रिलायंस जियो की पैरेंट कंपनी जियो प्लेटफॉर्म्स में 33,737 करोड़ रुपये के निवेश की भी घोषणा की। मुकेश अंबानी ने कहा कि गूगल ने जियो प्लेटफॉर्म्स में 7.7 फीसदी हिस्सेदारी के बदले यह निवेश किया है। मुकेश अंबानी ने कहा कि रिलायंस जियो ने 50 करोड़ ग्राहकों तक अपनी पहुंच बनाई है। इसके अलावा 5 करोड़ दफ्तरों तक भी रिलायंस पहुंचा है।

मुकेश अंबानी ने कहा कि दुनिया तेजी से बदल रही है। बीती 20 सदियों में हमने जो बदलाव नहीं देखे हैं, उससे कहीं ज्यादा चेंज हमें अगले 8 दशकों में देखने को मिलेंगे। ऐसे में यह जरूरी है कि भारत इन बदलावों में अग्रणी रहे। इस यात्रा में रिलायंस जियो की अहम भूमिका रहेगी। जनरल मीटिंग के दौरान मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी ने रिलायंस जियो प्ले स्टोर को भी लॉन्च किया। यही नहीं इस दौरान जियो ग्लास भी लॉन्च किया गया। इस ग्लास को एक केबल के जरिए पहना जा सकता है, जो फोन से जुड़ी होगी।

इस चश्मे के जरिए यूजर्स को बेहतर विजुअल क्वालिटी का अनुभव मिलेगा। इस तकनीक के जरिए लोग घर बैठे ही कहीं भी मीटिंग से जुड़ सकेंगे और एक दूसरे को थ्री-डी तकनीक के जरिए देख पाएंगे। मुकेश अंबानी ने कहा कि बीते कुछ महीनों में रिलायंस जियो भारत में लाइफलाइन साबित हुआ है।

रिलायंस के चेयरमैन ने कहा कि डेटा के इस्तेमाल में तेजी से इजाफा हुआ है, लेकिन इस दौर में भी जियो ने जोरदार प्रदर्शन किया है। मुकेश अंबानी ने कहा कि दुनिया तेजी से बदल रही है। बीती 20 सदियों में हमने जो बदलाव नहीं देखे हैं, उससे कहीं ज्यादा चेंज हमें अगले 8 दशकों में देखने को मिलेंगे। ऐसे में यह जरूरी है कि भारत इन बदलावों में अग्रणी रहे। इस यात्रा में रिलायंस जियो की अहम भूमिका रहेगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 एक साल के लिए ही वैलिड होती है पीएम किसान सम्मान निधि योजना की लिस्ट, जानें- फिर कैसे जुड़ता है नाम
2 रिलायं, जियो 5जी, जियो ग्लास समेत मुकेश अंबानी ने लॉन्च किए कई नए प्लान, 33,737 करोड़ रुपये का निवेश करेगा गूगल
3 मिनिमम बैलेंस से SMS सर्विस तक चुपचाप बड़ी फीस वसूलते हैं बैंक, जानें- किस पर कितने चार्ज की होती है वसूली
ये पढ़ा क्या?
X