ताज़ा खबर
 

मुकेश अंबानी से आनंद महिंद्रा तक, जानें- कोरोना के संकट में इंडस्ट्री के इन दिग्गजों की कितनी कम हुई सैलरी

रिलायंस समेत देश के कई बड़े औद्योगिक घरानों के मुखियाओं ने अपनी सैलरी तक में कटौती तक का फैसला लिया है ताकि इस संकट में लागत को कम करके घाटे की भरपाई की जा सके।

मुकेश अंबानी, आनंद महिंद्रा और उदय कोटक जैसे दिग्गजों ने किया बिना सैलरी काम करने का फैसला

कोरोना से निपटने के लिए लागू हुआ लॉकडाउन कारोबारियों गतिविधियों पर कहर बरपा रहा है और इसके चलते देश की अर्थव्यवस्था को करारा झटका लगा है। ऐसे में तमाम दिग्गज कंपनियों को भी सैलरी कट का फैसला लेने या फिर कॉस्ट कटिंग के अन्य उपाय अपनाने के लिए मजबूर होना पड़ा है। यहां तक कि रिलायंस समेत देश के कई बड़े औद्योगिक घरानों के मुखियाओं ने अपनी सैलरी तक में कटौती तक का फैसला लिया है ताकि इस संकट में लागत को कम करके घाटे की भरपाई की जा सके। आइए जानते हैं, मुकेश अंबानी से लेकर आनंद महिंद्रा तक किन दिग्गजों ने सैलरी का किया कितना त्याग…

मुकेश अंबानी नहीं लेंगे एक साल तक सैलरी: रिलायंस इंडस्ट्रीज के बयान के मुताबिक चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी मौजूदा वित्त वर्ष 2020-21 में कोई सैलरी नहीं लेंगे। इसके अलावा ग्रुप ने कर्मचारियों की सैलरी में 10 से लेकर 50 फीसदी तक की कमी की है। हालांकि 15 लाख रुपये सालाना तक की आय वाले लोगों को इस कटौती से राहत दी गई है।

उदय कोटक सिर्फ 1 रुपये लेंगे सैलरी: देश के दिग्गज प्राइवेट बैंक कोटक महिंद्रा ने कर्मचारियों की सैलरी में 15 फीसदी की कटौती का फैसला लिया है। इसके अलावा बैंक के सीईओ उदय कोटक ने एक साल तक सिर्फ 2 रुपया महीना सैलरी के तौर पर लेने का फैसला लिया है।

रितेश अग्रवाल ने भी किया बड़ा त्याग: होटल कंपनी ओयो रूम्स के संस्थापक और सीईओ रितेश अग्रवाल ने पूरे साल कोई सैलरी न लेने का फैसला लिया है ताकि संकट में कंपनी को दोबारा खड़ा किया जा सके और लागत को कम से कम रखा जाए।

विजय शेखर शर्मा नहीं लेंगे दो महीने सैलरी: ऑनलाइन पेमेंट कंपनी पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने दो महीने तक कोई सैलरी न लेने का फैसला लिया है। कंपनी ने खर्च में कुल 20 फीसदी की कटौती का फैसला लिया है।

आनंद महिंद्रा नहीं लेंगे सैलरी: दिग्गज ऑटो कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने कोरोना वायरस महामारी के संकट से कंपनी को बचाने के लिए 100 फीसदी सैलरी कट का फैसला लिया है।

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 नौकरियां बचानी हैं तो तुरंत खोलनी चाहिए अर्थव्यवस्था, हम लंबे समय तक गरीबों की मदद नहीं कर सकते: रघुराम राजन
2 फेसबुक के बाद कई और ग्लोबल कंपनियां कर सकती हैं रिलायंस जियो में निवेश, मुकेश अंबानी ने दिए बड़े संकेत