Most Expensive Homes: 924 BEL-AIR Road, LOS ANGELES, CA Mansion for sale and revised price 188 million dollars, Video - 1700 करोड़ रुपये में बिक रहा था यह घर, गिर गए हैं दाम, साथ मिलेंगी कारें और एक हेलिकॉप्टर - Jansatta
ताज़ा खबर
 

1700 करोड़ रुपये में बिक रहा था यह घर, गिर गए हैं दाम, साथ मिलेंगी कारें और एक हेलिकॉप्टर

अमेरिका के कैलीफोर्निया के लॉस एंजेलिस स्थित यह घर बिकाऊ है। घर का नाम '924 बेल एयर रोड' है। सुविधाओं और संसाधनों से जन्नत सरीखा एहसास कराने वाला यह आलीशान घर 250 मिलियन डॉलर यानी भारतीय करेंसी के हिसाब से तकरीबन 1700 करोड़ रुपये में बिक रहा था लेकिन हाल ही में इसकी कीमत में कुछ गिरावट आई है और अब यह 188 मिलियन डॉलर यानी करीब 1289 करोड़ 50 लाख रुपये का हो गया है।

(Photo Source- Youtube/Hilton & Hyland)

अमेरिका के कैलीफोर्निया के लॉस एंजेलिस स्थित यह घर बिकाऊ है। घर का नाम ‘924 बेल एयर रोड’ है। सुविधाओं और संसाधनों से जन्नत सरीखा एहसास कराने वाला यह आलीशान घर 250 मिलियन डॉलर यानी भारतीय करेंसी के हिसाब से तकरीबन 1700 करोड़ रुपये में बिक रहा था लेकिन हाल ही में इसकी कीमत में कुछ गिरावट आई है और अब यह 188 मिलियन डॉलर यानी करीब 1289 करोड़ 50 लाख रुपये का हो गया है। 2016 में बनकर तैयार हुए इस घर को खरीददार नहीं मिल पा रहे हैं। इंटरनेट से प्राप्त जानकारी के मुताबिक यह घर 38000 स्क्वॉयर फुट यानी करीब 1.08 एकड़ इलाके में बना है। मजे की बात यह है कि घर को खरीदने पर 30 मिलियन डॉलर यानी करीब 205 करोड़ और साढ़े 66 लाख रुपये कीमत की कारें और एक हेलिकॉप्टर साथ में मिलेगा। घर की बनावट माडर्न कंटेंपरेरी (आधुनिक समकालीन) है। इसमें 12 बेडरूम और 21 बाथरूम हैं। चार मंजिला मकान की छत के एक हिस्से में हेलिकॉप्टर को लैंड और टेक ऑफ कराने की जगह है।

एक पांच सितारा होटल में शायद जो सुविधाएं कम पड़ जाएं वे इस घर में मौजूद हैं। इसे ब्रूस मैकोसकी नाम के डेवलपर ने तैयार किया है। इसके 17000 स्क्वॉयर इलाके में एंटरटेनमेंट डेक्स, 2 मास्टर सुइट, 10 ओवर साइज्ड वीआईपी गेस्ट सुइट्स, 3 गोरमेट किचन्स, 5 बार, मसाज स्टूडियो, वेलनेस स्पा, स्टेट ऑफ द आर्ट फिटनेस सेंटर, 85 फुट का कांच के टाइल्स वाला इनफिनिटी स्विमिंग पूल, 40 सीटों वाला 4K डॉल्बी एटम थिएटर, फोर लेन बाउलिंग एली/लाउंज, ऑटो गैलरी जिसमें करीब 30 मिलियन डॉलर से ज्यादा कीमत की कारें, 7 आदमियों का फुल टाइम स्टाफ, 100 क्यूरेटेड आर्ट इंस्टॉलेशन, आउटडोर पॉप अप, 2 फुल्ली स्टॉक्ड शेंपेन/वाइन सेलर्स, मेसिव कैंडी वॉल है।

यह दुनिया के सबसे आधुनिक होम टेक सिस्टम से लैस है और जहां भी नजर दौड़ाएं, पहाड़ों और समंदर के मनोरम दृश्य दिखाई देते हैं। हिल्टन एंड हाइलैंड नाम के यूट्यूब चैनल पर इस घर का वीडियो करीब साल भर पहले पोस्ट किया गया था जिसे 30 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App