ताज़ा खबर
 

Mobikwik पर महज 1 रुपये में भी खरीद सकेंगे 99.5% शुद्ध ‘डिजिटल गोल्ड’, जानें क्या है सर्विस

यूजर्स कम से कम एक रुपए का सोना खरीद और बेच सकेंगे। यह लॉन्च मोबिक्विक का पहला फेज है। इसके लिए ऐप में दिवाली से पहले, इसी महीने के आखिर में फीचर जोड़ दिया जाएगा।

पहले 15 दिनों में बिना किसी प्रचार के 7 किलोग्राम सोना बेचा है।

डिजिटल फाइनेशल सर्विसेज प्लेटफॉर्म मोबिक्विक ने अपने ऐप पर डिजिटल सोना लॉन्च करने की घोषणा कर दी है। यह वित्तीय सेवाओं के पूरे तालमेल की पेशकश करने के लिए ब्रांड के कमिटमेंट के अनुरूप है। लोन और वेल्थ मेनेजमेंट के बाद, मोबिक्विक द्वारा फिनटेक पोर्टफोलियो में एक और पेशकश है। इस केटेगरी के लॉन्च के साथ, सभी मोबिक्विक यूजर्स ऐप पर 99.5% शुद्धता, 24 कैरेट सोना खरीदने और बेचने में सक्षम होंगे। यूजर्स कम से कम एक रुपए का सोना खरीद और बेच सकेंगे। यह लॉन्च मोबिक्विक का पहला फेज है। इसके लिए ऐप में दिवाली से पहले, इसी महीने के आखिर में फीचर जोड़ दिया जाएगा।

जैसा कि त्योहारों के सीजन मोबिक्विक ने ‘सेफगोल्ड’ के साथ करार किया है, जो डिजिटल प्लेटफॉर्म है और ग्राहकों को सोना खरीदने, बेचने और प्राप्त करने की अनुमति देता है। मोबिक्विक ने अपने ऐप पर ‘गोल्ड’ नाम से एक अलग केटेगरी बनाई है। ऐप यूजर्स को 1 रुपए से लेकर कितनी भी कीमत का सोना खरीद सकते हैं। वहीं खरीदने के 24 घंटे पूरे होने के बाद कभी भी बेच सकते हैं। यूजर्स अपनी सुविधा के अनुसार ग्राम या रुपए में सोना खरीद सकेंगे। कोई यूजर अगर सोना खरीदता है तो वह यूजर के ‘मोबिक्विक गोल्ड’ अकाउंट में क्रेडिट कर दिया जाएगा। सोने की बिक्री के मामले में, ग्राहकों के पास पैसे ट्रांसफर करने के लिए यूपीआई के माध्यम से जुड़े मोबिक्विक वॉलेट या बैंक खाते को चुनने का विकल्प होगा। ग्राहकों को MobiKwik ऐप पर पिछले कुछ हफ्तों में सोने की कीमत के रुझानों का भी व्यू दिया जा रहा था।

लॉन्च के मौके पर मोबिक्विक की तरफ से कहा गया कि त्योहार का सीजन चल रहा है। ‘गोल्ड’ केटेगरी लॉन्च करने के लिए यह एक अच्छा समय है। हम इस केटेगरी के लिए प्राप्त प्रतिक्रिया से अभिभूत हैं। पहले 15 दिनों में हमने बिना किसी प्रचार के संस्करण की सीमित रिलीज में 7 किलोग्राम सोना बेचा है। हम एक सीरिज के रूप में सोने पर बेहद उत्साही हैं और हमने वित्त वर्ष 19-20 में 1 टन सोने की सेल का टारगेट रखा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App