ताज़ा खबर
 

भारत का तीसरा दौरा करेंगे Microsoft चीफ सत्या नडेला

एपल प्रमुख टिम कुक की भारत यात्रा के ठीक बाद अब माइक्रोसाफ्ट के मुख्य कार्यकारी सत्य नडेला इस महीने के अंत में इस देश की यात्रा करेंगे।

Author नई दिल्ली | Updated: May 21, 2016 6:58 AM
माइक्रोसाफ्ट के मुख्य कार्यकारी सत्य नडेला

एपल प्रमुख टिम कुक की भारत यात्रा के ठीक बाद अब माइक्रोसाफ्ट के मुख्य कार्यकारी सत्य नडेला इस महीने के अंत में इस देश की यात्रा करेंगे।

 हैदराबाद में जन्मे नडेला पिछले सिर्फ सात महीनों में भारत की तीसरी यात्रा के दौरान उद्यमियों और डेवलपरों से मुलाकात करेंगे।माइक्रोसाफ्ट 30 मई को एक समारोह का भी आयोजन करेंगे। आमंत्रण पत्र के मुताबिक अमेरिका की प्रमुख साफ्टवेयर कंपनी इस बात पर चर्चा करेगी कि कैसे प्रौद्योगिकी विश्व की वास्तविक समस्याओं के समाधान और भारत के बदलाव के लिए नवोन्मेष की नयी संस्कृति गढ़ रही है।

नडेला पिछले गत दिसंबर में भारत आए थे। वह आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू से मिले थे और वह हैदराबाद में स्टार्टअप इन्क्यूबेटर टी-हब और माइक्रोसाफ्ट विकास केंद्र भी गए थे। इससे पहले उन्होंने नवंबर में मुंबई में माइक्रोसाफ्ट की भविष्य की रणनीति पर एक व्याख्यान दिया था। वह महिंद्रा समूह के प्रमुख आनंद महिंद्रा और एक्सिस बैंक की प्रबंध निदेशक शिखा शर्मा से मिले थे। लिहाजा इस बार उनकी तीसरी बार भारत में यात्रा होगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories