Maruti Vs MG: Swift को टक्कर देने भारत आ रही है MG 3, जानिए फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की पूरी जानकारी

ब्रिटिश कार निर्माता कंपनी MG Motors भारत में जल्द ही अपनी MG3 कार लॉन्च करने वाली है जिसका सीधा मुकाबला भारत की कई प्रसिद्ध कारों से होने वाला है।

MG Motors launch soon MG3 car in india to compete with Maruti Swift know features specification and priceMaruti Swift को टक्कर देने आ रही MG3 (फोटो-MGUK)

ब्रिटिश कार निर्माता कंपनी एमजी मोटर्स भारत में अपनी एक नईकार MG 3 लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। फिलहाल भारत में इस कंपनीकी कई कारें बाजार में मौजूद हैं लेकिन इस नई लॉन्च होने वाली कार से भारत केमध्यवर्ग को टारगेट करने का लक्ष्य रखा गया है।

एमजीमोटर्स की MG3 विश्व के कई देशों में बिक्री के लिए पहले से मौजूद है। लेकिन इसको भारत मेंलॉन्च करने से पहले कंपनी यहां के लोगों की जरूरतों और पसंद को ध्यान में रखकर इसकार में बड़े बदलाव करने के बाद ही भारत में लॉन्च करेगी।

तोआइए जान लेते हैं कि क्या हैं MG3 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन और क्या हो सकती है इसकीकीमत

MG 3 Exterior: इस कार के के लुक और बॉडी की बात करें तो पहली नजर मेंही ये कार एक लग्जरी लुक देती है। इसकी बॉडी स्पोर्टी है जो भारत के मध्यवर्ग मेंअपनी पैठ जमा सकती है।

MG 3Interior:  एमजी की इस कारमें भी पिछली कारों की तरह इनबिल्ट इंटरनेट की सुविधा दी गई है ताकि आपकी कनेक्टिविटी किसी भी तरह से प्रभावित न हो। कार में 8 इंच साइज का एक टचस्क्रीनइंफोटेनमेंट पैनल दिया गया है। इसकेअलावा कार में सनरूफ भी दिया गया है। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कार में ईपीएसऔर एबीएस जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

MG 3 Engine: एमजी की इस कार में कंपनी ने वी टी आई तकनीक पर आधारित1.5 लीटर का इंजन फिट किया है जो 110 बीएचपी की पावर और 140 एनएम का टार्क जनरेटकर सकता है। इस कार की तमाम खासियतों में से एक है इसकी रफ्तार। ये कार मात्र 10.4 सेकेंड में 0से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार हासिल कर सकती है। (ये भी पढ़ें- भारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)

भारतीय लोगों को ध्यानमें रखते हुए इस कार में 5 स्पीड वाला मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है। लेकिन कंपनीने तकनीक के चाहने वालों के लिए इसमें 4 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन सिस्टम का विकल्प भी दिया है।

MG3 Price: इस कार की कीमत केबारे में अभी कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है लेकिन इसके फीचर्स औरस्पेसिफिकेशन को देखने के बाद जानकारों का मानना है कि कंपनी इस कार को 6 लाखरुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च कर सकती है।

भारत में मुकाबला: जिस तरह से कंपनी ने मध्यवर्ग पर फोकस कर इस कारको भारतीय बाजार में उतारने का लक्ष्य रखा है और कार के इंजन और फीचर्स को देखनेके बाद साफ कहा जा सकता है कि ये कार कम कीमत में एक प्रीमियम कार होने वाली है जिसका सीधा मुकाबला मारुति की स्विफ्ट और हुंडई की आई 20 से होने जा रहा है।

Next Stories
1 Bike Insurance से पहले अपनाएं ये 5 जरूरी टिप्स, जो देंगे आपको हजारों रुपये का फायदा
2 9 लाख रुपये वाली Maruti Suzuki Ertiga VDI खरीदें, 4 लाख रुपये में, हर महीने बनेगी इतनी EMI
3 एक साल की वारंटी के साथ 25 हजार में खरीदें, 56 हजार वाला Honda Activa 3G, यहां है पूरी डील
यह पढ़ा क्या?
X