ताज़ा खबर
 

मेदांता अस्पताल के फाउंडर नरेश त्रेहन समेत 16 लोगों के खिलाफ जमीन आवंटन के मामले में दर्ज हुआ केस

सेशन कोर्ट के आदेश पर गुड़गांव के सेक्टर 38 में 'मेडिसिटी' के लिए हुए 53 एकड़ भूमि के आवंटन में अनियमितताओं को लेकर यह केस दर्ज हुआ है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक इस भूमि से 2004 में स्थानीय लोगों को बेदखल किया गया था।

naresh trehanनरेश त्रेहन समेत 16 लोगों के खिलाफ जमीन आवंटन के मामले में दर्ज हुआ केस

देश के नामी डॉक्टर और मशहूर मेदांता अस्पताल के संस्थापक डॉ. नरेश त्रेहन समेत 16 लोगों पर जमीन आवंटन से जुड़े मामले में केस दर्ज किया गया है। त्रेहन समेत सभी लोगों पर कथित तौर पर करप्शन और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में केस दर्ज हुआ है। देश के मशहूर कार्डियोलॉजिस्ट नरेश त्रेहन ने ही गुड़गांव में मेदांता अस्पताल की स्थापना की है। अतिरिक्त सेशन कोर्ट के आदेश पर गुड़गांव के सेक्टर 38 में ‘मेडिसिटी’ के लिए हुए 53 एकड़ भूमि के आवंटन में अनियमितताओं को लेकर यह केस दर्ज हुआ है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक इस भूमि से 2004 में स्थानीय लोगों को बेदखल किया गया था।

हालांकि मेदांता अस्पताल की ओर से इन आरोपों को फर्जी और साजिश से प्रेरित बताया गया है। मेदांता के प्रवक्ता ने कहा, ‘यह शिकायत एक व्यक्ति की ओर से दर्ज कराई गई है, जो खुद को आरटीआई ऐक्टिविस्ट बताता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उस व्यक्ति के खिलाफ खुद ही एक शिकायत फिरौती मांगने को लेकर दर्ज हुई है। इस शिकायत में लगाए गए सभी आरोप पूरी तरह से गलत, आधारहीन और साजिश से युक्त हैं।’ गुड़गांव के सदर पुलिस थाने में दर्ज एफआईआर के मुताबिक नरेश त्रेहन और अन्य 15 लोगों पर मनी लॉन्ड्रिंग ऐक्ट और प्रिवेंशन ऑफ करप्शन ऐक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है।

इसके अलावा सभी लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 120 बी के तहत आपराधिक साजिश के आरोप में केस दर्ज किया गया है। यही नहीं दस्तावेजों की धोखाधड़ी के आरोप में आईपीसी की धारा 471 के तहत भी केस दर्ज किया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने नाम उजागर न करने की शर्त पर कहा कि फिलहाल एफआईआर दर्ज कर ली गई है, लेकिन अब तक मामले में कोई जांच शुरू नहीं हुई है।

इस मामले की जांच सीनियर अधिकारियों के द्वारा की जाएगी और इसके लिए एक कमिटी का भी गठन किया जाएगा। एफआईआर में कई सरकारी अधिकारियों के नाम भी शामिल हैं। इनमें प्रमुख नाम हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के मुख्य प्रशासक, हरियाणा जनरल हेल्थ सर्विसेज के निदेशक समेत कई अन्य अधिकारियों का नाम शामिल है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अडानी ग्रुप को मिला दुनिया का सबसे बड़ा सोलर कॉन्ट्रैक्ट, चार साल में 4 गुना बढ़ी दौलत, जानें- कैसे फर्श से अर्श तक पहुंचे गौतम अडानी
2 पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार तीसरे दिन इजाफा, दिल्ली में अब 73 रुपये प्रति लीटर हुआ पेट्रोल
3 कोरोना के चलते 150 साल की सबसे बड़ी मंदी का शिकार होगी अर्थव्यवस्था, आ सकती है 5.2 पर्सेंट की गिरावट: वर्ल्ड बैंक
ये पढ़ा क्या?
X