ताज़ा खबर
 

मारूती बलेनो का उत्पादन बढ़ाएगी, इंतजार की अवधि कम करेगी

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया अपनी प्रीमियम हैचबैक कार बलेनो का उत्पादन बढ़ाएगी ताकि इसकी मौजूदा मांग को पूरा किया जा सके और आपूर्ति में लगने वाले इंतजार के समय को कम किया जा सके।

Author हैदराबाद | June 21, 2016 3:43 PM
(Express Photo)

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया अपनी प्रीमियम हैचबैक कार बलेनो का उत्पादन बढ़ाएगी ताकि इसकी मौजूदा मांग को पूरा किया जा सके और आपूर्ति में लगने वाले इंतजार के समय को कम किया जा सके। कंपनी ने आज कहा कि उसकी मातृ कंपनी जापान की सुजुकी मोटर कॉर्प द्वारा अगले साल जनवरी-मार्च तिमाही में गुजरात के संयंत्र में पायलट आधार पर उत्पादन शुरू किए जाने की उम्मीद है।

कंपनी के कार्यकारी निदेशक (विपणन एवं बिक्री) आर. एस. कल्सी ने कहा कि हम बलेनो का उत्पादन बढ़ाने की हरसंभव कोशिश कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि उनके पास बलेनो, एस-क्रॉस, विटारा और ब्रेजा जैसे मॉडल हैं और इनक सभी की आपूर्ति के लिए इंतजार करना पड़ रहा है।

कंपनी के पास बलेनो और ब्रेजा दोनों की 45,000-45,000 एडवांस बुकिंग हो चुकी है और अभी इसके विभिन्न संस्करणों के लिए छह-आठ महीने का इंतजार करना पड़ रहा है। कंपनी ने बलेनो को पिछले साल अक्तूबर में पेश किया था। पिछले कुछ महीनों में कंपनी ने बलेनो का उत्पादन दोगुना करते हुए 12,000 इकाई प्रतिमाह किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App