ताज़ा खबर
 

Maruti Suzuki Wagon R 2019 मॉडल की जानकारियां लीक, जानें फीचर्स

कार 6 अलग-अलग रंगों में उपलब्ध होगी, जिनमें सफेद, सिल्की सिल्वर, मैग्मा ग्रे, मैटेलिक ब्राउन और दो नए रंग ऑटम ओरेंज और पूलसाइड ब्लू भी उपलब्ध होगा।

वैगन आर का नया मॉडल इसी महीने बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगा।

मारुति सुजुकी की लोकप्रिय कारों की बात करें तो उनमें मारुति सुजुकी वैगनआर का नाम जरुर शामिल किया जाएगा। बता दें कि कंपनी अपनी इस कार को कुछ अपग्रेड के साथ फिर से लॉन्च किया है। कंपनी ने अपने इस नेक्सट जेनरेशन कार को मारुति सुजुकी वैगन आर नाम दिया गया है। यह गाड़ी आगामी 23 जनवरी को भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध रहेगी। लेकिन लॉन्चिंग से पहले ही यह कार से जुड़ी जानकारियां ऑनलाइन लीक हो गई हैं। मारुति सुजुकी वैगन आर तीन वैरिएंट में उपलब्ध होगी, जिनमें से दो वैरिएंट के पेट्रोल इंजन में होने की संभावना है। साथ ही इस कार में मैन्युल और एएमटी या ऑटो गियर शिफ्ट दोनों की सुविधा दी गई है।

मारुति सुजुकी वैगन आर के LXI और VXI वैरिएंट में एक 1.0 लीटर K10B तीन सिलेंडर इंजन दिया गया है। वहीं कार के VXI और ZXI वैरिएंट में 1.2 लीटर K12B 4 सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। LXI और VXI वैरिएंट में 998सीसी का इंजन दिया गया है, जो कि 67 बीएचपी की पॉवर और 5,500 आरपीएम जेनरेट कर सकता है। दूसरी तरफ 1.2 लीटर मॉडल से 1,197 सीसी का इंजन है, जो कि 82 बीएचपी की पॉवर और 5000 आरपीएम जेनरेट कर सकता है। दोनों इंजन 5 स्पीड मैन्युल गियर बॉक्स के साथ उपलब्ध हैं।

कार के डाइमेंशन में भी थोड़े बदलाव किए गए हैं, जिसमें कार की लंबाई और चौड़ाई में भी थोड़ी वृद्धि की गई है। कार के व्हीलबेस में भी थोड़ी वृद्धि की गई है। कार के लुक की बात करें तो इसमें भी काफी बदलाव देखने को मिला है। कार के स्टाइल, एक्टीरियर और डिजाइन में थोड़े बदलाव किए गए हैं। कार में फ्लोटिंग रूफ डिजाइन दिया गया है, साथ ही कार के टेल लैम्प में एक एलईडी बैंड दिया गया है। कार 6 अलग-अलग रंगों में उपलब्ध होगी, जिनमें सफेद, सिल्की सिल्वर, मैग्मा ग्रे, मैटेलिक ब्राउन और दो नए रंग ऑटम ओरेंज और पूलसाइड ब्लू भी उपलब्ध होगा। कार के डैशबोर्ड में स्थित इन्फोटेनमेंट सिस्टम में टचस्क्रीन दी गई है। मारुति इस कार में एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी भी दे सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App