ताज़ा खबर
 

रोड पर अचानक खड़ी हो जाए कार तो कंपनी से आपको तत्काल मिलेगी मदद, जानें- क्या है तरीका

इस ऐप के जरिए आप मारुति सर्विस ऑथराइज्ड वर्कशॉप या सर्विस सेंटर पर अपनी कार की सर्विसिंग के लिए ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं और सर्विसिंग की लागत का भी पता लगा सकते हैं। इ,ते अलावा पेमेंट का भुगतान भी इसी ऐप के माध्यम से कर सकते हैं।

maruti suzuki car serviceमारुति सुजुकी की कार की सर्विसिंग है बेहद आसान

अगर आपकी कार चलते-चलते खराब हो जाती है और आस-पास कोई मैकेनिक या वर्कशॉप नहीं दिखती है तो चिंता करने की जरूरत नहीं है। देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी अपने ग्राहकों के लिए रोड असिस्टेंस सर्विस लेकर आई है। मारुति सुजुकी रोड-साइड असिस्टेंट की क्विक रिस्पांस टीम आपकी कार की हर तरह की समस्या का समाधान कभी भी और कहीं भी करेगी। मारुति सुजुकी के ग्राहकों के लिए सबसे जरूरी है, अपने स्मार्टफोन में मारुति सुजुकी केयर ऐप का होना। इससे आप बेहद आसानी से रोड-साइड सर्विस का फायदा उठा सकते हैं। इसके अलावा यह ऐप आपको कई अन्य सुविधाएं भी मुहैया कराता है।

इस ऐप के जरिए आप मारुति सर्विस ऑथराइज्ड वर्कशॉप या सर्विस सेंटर पर अपनी कार की सर्विसिंग के लिए ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं और सर्विसिंग की लागत का भी पता लगा सकते हैं। इसके अलावा पेमेंट का भुगतान भी इसी ऐप के माध्यम से कर सकते हैं। इसके जरिए आप अपनी कार की सालाना मेंटनेंस कॉस्ट को भी जान सकते हैं। ऐप आपको अपनी कार को समझने की सुविधा भी देता है। कार के क्रिटिकल पार्ट को कब बदलना है, यह भी जानकारी देता है।

रोड साइड असिस्टेंट के लिए आपको मारुति सुजुकी के हेल्पलाइन नम्बर पर कॉल करना होगा। मारुति सुजुकी रोड सर्विस के लिए यह आपको 1800 102 1800 अथवा 1800 1800 180 पर कॉल करना होगा और क्विक रिस्पांस टीम को अपनी पूरी जानकारी देनी होगी। फिर कुछ ही समय में आपका रोड साइड असिस्टेंट आपके पास होगा।

आइए जानते हैं कब और कैसे उठा सकते हैं लाभ: अगर आपका वाहन दुर्घटनाग्रस्त होता है या रोड़ पर ठीक नहीं किया जा सकता है तो कंपनी आपकी कार को व्हीकल रिकवरी वाहन के जरिए सर्विस सेंटर ले जाएगी। आपका वाहन अगर स्टार्ट नहीं हो रहा है, तो एक दूसरी बैटरी के जरिए आपका रोड साइड असिस्टेंट कार को स्टार्ट करेगा। अगर आपके कार की चाबी कहीं खो जाती है या फिर कार के अंदर ही रह जाती है और कार बाहर लॉक हो जाती है तो भी रोड साइड सर्विस आपकी मदद के लिए हाजिर रहेगी। आपकी कार का टायर अगर चलते-चलते पंचर हो जाता है तो रोड साइड असिस्टेंट आपकी सहायता करेगा। इसके साथ ही यदि कोई और माइनर प्राब्लम आती है तो उसे भी ऑन-रोड ठीक किया जाएगा। बता दें कि मारुति सुजुकी रोड सर्विस 24*7 की सर्विस सुविधा प्रदान करता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मुकेश अंबानी के रिलायंस इंडस्ट्रीज के साथ डील में फ्यूचर ग्रुप को सिंगापुर कोर्ट से एक और झटका, जेफ बेजोस को मिली बढ़त
2 भारत से तुलना करते हुए आनंद महिंद्रा ने उठाए अमेरिकी चुनाव प्रक्रिया पर सवाल, बताईं ये कमियां
3 Covid-19 की होगी छुट्टी! जल्द आने वाली है स्वदेशी कोरोना वैक्सीन, जानें- क्या बोले सरकार के वैज्ञानिक
ये पढ़ा क्या ?
X