ताज़ा खबर
 

मारुति ने 77,000 बलेनो-डिजायर वापस मंगाए, एयरबैग-फिल्टर किए जाएंगे दुरुस्त

मारुति सुजुकी कंपनी एअरबैग कंट्रोलर सॉफ्टवेयर को अपडेट करने और खराब फ्यूल फिल्टर्स को बिना किसी अतिरिक्त खर्च के बदलने की सुविधा भी दे रही है।

Author नई दिल्ली | Updated: May 27, 2016 6:00 PM
Maruti Suzuki recall, Maruti Suzuki recall Baleno, Maruti Suzuki recall Dzire, Baleno Recall By Maruti, Dzire Recall bu Marutiमारुति सुजुकी बलेनो

मारुति सुजुकी इंडिया अपनी मंहगी हैचबैक कार बलेनो की 75,419 इकाई वापस बुला रही है ताकि उसके एयरबैग और ईंधन फिल्टर की खामियां दूर की जा सकें। कंपनी 1,961 काम्पैक्ट सीडान डिजायर भी वापस बुला रही है ताकि ईंधन फिल्टर बदले जा सकें। कंपनी ने शुक्रवार (27 मई) को एक बयान में कहा, ‘मारुति सुजुकी ने अपनी ओर से तीन अगस्त 2015 से 17 मई 2016 के बीच विनिर्मित 75,410 बलेनो वापस बुलाएगी ताकि एयरबैग नियंत्रण सॉफ्टवेयर का उन्नयन किया जा सके।’

मारुति ने कहा कि तीन अगस्त 2015 से 22 मार्च 2016 के बीच विनिर्मित 15,995 बलेनो कार भी जांच और ईंधन फिल्टर की खामियां दूर करने के लिए बुलाई गई हैं। मारुति सुजुकी ने कहा कि इसके अलावा 1,961 डिजायर डीजल कार भी वापस बुलाई जाएगी ताकि जांच की जा सके और खराब ईंधन फिल्टर को बदला जा सके। मारुति सुजुकी के डीजल 31 मई 2016 से वाहन मालिकों से संपर्क करेंगे।

कंपनी ने स्पष्ट किया कि सॉफ्टवेयर का उन्नयन और खराब ईंधन फिल्टर में बदलाव मुफ्त में किया जाएगा। पिछले सप्ताह कंपनी ने अपने मंहगे मॉडल एस-क्रॉस की 20,427 इकाइयों के लिए मुफ्त सेवा अभियान की घोषणा की थी ताकि ब्रेक के खराब हिस्से बदले जा सकें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 जवाहरलाल नेहरू की तारीफ करने वाले IAS अधिकारी का हुआ ट्रांसफर
2 ममता बनर्जी ने दूसरी बार ली पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री पद की शपथ, समारोह में शामिल हुए जेटली-केजरीवाल-नीतीश
3 Patanjali के विज्ञापनों में गलत और झूठे दावे दिखाने के लिए ASCI ने लगाई फटकार
ये पढ़ा क्या?
X