ताज़ा खबर
 

कल लॉन्च होगी मारुति सुजु़की S Cross

देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कम्पनी मारुति सुजुकी ने अपनी अपकमिंग क्रॉसओवर ‘एस क्रॉस’ को कल लॉन्च करेगी जिसे इण्डियन ऑटो मार्केट में नेक्सा..

देश में एस क्रॉस की लॉन्चिंग के साथ ही मारुति पहली बार 1.6 लीटर डीजल पावरट्रैन का डेब्यू भी करेगी।

देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कम्पनी मारुति सुजुकी ने अपनी अपकमिंग क्रॉसओवर ‘एस क्रॉस’ को कल लॉन्च करेगी जिसे इण्डियन ऑटो मार्केट में नेक्सा डीलरशिप के जरिए बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। मारुति ने नेक्सा डीलरशिप की शुरुआत हाल ही में की थी।

देश में एस क्रॉस की लॉन्चिंग के साथ ही मारुति पहली बार 1.6 लीटर डीजल पावरट्रैन का डेब्यू भी करेगी। इससे पहले कंपनी फिएट सोर्स 1.3 लीटर इंजन का इस्तेमाल करते आ रही है। मारुति का यह नया इंजन 118इीच पावर के साथ 320छउ का शानदार टॉर्क जनरेट करेगा, जो इस सेग्मेंट में सबसे अच्छा माना जा रहा है।

एस क्रॉस के बेस वेरिएंट में 1.3 लीटर इंजन ही लगा होगा जिसमें 5-स्पीड, वहीं 1.6 लीटर मॉडल में 6-स्पीड मेनुअल गियर बॉक्स ट्रांसमिशन होंगे। आपको बता दें कि एस क्रॉस में पेट्रोल इंजन ऑप्शन के साथ ही ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन तथा ऑल व्हील ड्राइव की सुविधा नहीं दी गई है।
cardekho.com

मारुति एस क्रॉस को सिगमा, डेल्टा, जेटा व अल्फा सहित चार वेरिएंट में उतारा जाएगा। इसके केवल बेस वेरिएंट में ही 1.3 लीटर डीजल इंजन दिया गया है, जबकि शेष तीनों वेरिएंट में 1.6 लीटर डीजल की मोटर लगी है। इसके अलावा, टॉप एण्ड वेरिएंट में 7-इंच टचस्क्रीन के साथ नेविगेशन सिस्टम, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, ऑटो डिम्मिंग रियरव्यू मिरर, क्रूज कंट्रोल, ब्लूटूथ जैसे एडवांस फीचर्स के अलावा 16-इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं। अपने सेग्मेंट में एस क्रॉस का सीधा मुकाबला रेनो डस्टर, निसान टेरेनो, फोर्ड ईकोस्पोर्ट व हालही में लॉन्च हुई हुण्डई क्रेटा से होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App