ताज़ा खबर
 

कारों की बिक्री के लिए Maruti का नया दांव, 30 शहरों में स्मार्ट फाइनेंस की शुरुआत, वेतनभोगी ग्राहकों पर है नजर

मारुति सुजुकी इंडिया ने कारों के लिए ऑनलाइन मंच ‘स्मार्ट फाइनेंस’ की शुरुआत की है। इस मंच के माध्यम से कंपनी वेतनभोगी ग्राहकों को लक्ष्य करके चल रही है।

Maruti Suzuki, Financing Platform, Smart FinanceMaruti Suzuki ने स्मार्ट फाइनेंस की शुरुआत की

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने कारों के लिए ऑनलाइन मंच ‘स्मार्ट फाइनेंस’ की शुरुआत की है। कंपनी अपनी नेक्सा रिटेल सीरीज के माध्यम से 30 शहरों से इस सेवा की शुरुआत कर रही है।

जिन 30 शहरों में मारुति ने इसकी शुरुआत की है उसमें दिल्ली, गुरुग्राम, जयपुर, मुंबई, पुणे, अहमदाबाद, चेन्नई, कोलकाता, चंडीगढ़, इंदौर, भुवनेश्वर, भोपाल, कोयम्बटूर, रांची, नागपुर, उदयपुर, कानपुर, विजयवाड़ा, सूरत, रांची, रायपुर, नागपुर शामिल हैं। इन शहरों में मारुति की  ‘स्मार्ट फाइनेंस’ सुविधा मिलेगी।

कंपनी के इस मंच पर लोन देने वाली विभिन्न कंपनियां अपने उत्पादों की पेशकश करेंगी। इस मंच के माध्यम से कंपनी वेतनभोगी ग्राहकों को लक्ष्य करके चल रही है। मारुति सुजुकी के मुताबिक कोविड-19 के बाद नयी सामान्य परिस्थितियों में संभावित ग्राहकों की कार लोन की चिंताओं को दूर करने के लिए कंपनी ने इस मंच को पेश किया है।

बुकिंग में आई है गिरावट: वहीं त्यौहारी मौसम के बाद कारों की बिक्री को लेकर कंपनी के अधिकारी शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि त्यौहारों के बाद भी बिक्री उतनी बुरी नहीं है जितने की आशंका थी। पिछली दबी हुई मांग के बाहर आने से मदद मिली है। लेकिन वाहन क्षेत्र में स्थिर और लंबी मांग अर्थव्यवस्था और कोविड-19 के टीके के विकास पर निर्भर करेगी।

श्रीवास्तव ने कहा, ‘‘वाहन उद्योग को बुकिंग और पूछताछ के संदर्भ में ग्राहकों के रुझान में गिरावट का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि यह गिरावट मामूली है और उतनी भयावह नहीं है जितनी उद्योग को आशंका थी।’’ (इनपुट भाषा से)

Next Stories
1 बाजार में लौटी रौनक! पहली बार 46000 अंक के पार पहुंचा सेंसेक्स, निफ्टी भी 13500 के ऊपर
2 50,000 रुपये के डाउनपेमेंट पर घर ले जाएं Renault की 7 सीटर कार, जानिए इसकी खासियत
3 जिस कंपनी की वजह से अनिल अंबानी को जेल जाने की आ गई थी नौबत, उसी ने भारत सरकार से की ये अपील
आज का राशिफल
X