ताज़ा खबर
 

5 लाख रुपये से कम कीमत में मिल रही मारुति की नई कार, हर दिन 216 रुपये का खर्च

Maruti Suzuki Celerio : मारुति के एंट्री लेवल की इस कार की एक्स शोरूम कीमत 4.41 लाख रुपये है।

Maruti Celerio,Maruti News, Maruti Suzuki Celerio, price, down paymentMaruti Suzuki Celerio की एक्स शोरूम कीमत 4.41 लाख रुपये है।

नए साल में मारुति सुजुकी के कार की कीमतें बढ़ने वाली हैं। हालांकि, अभी कंपनी ने नहीं बताया है कि कीमतों में कितनी बढ़ोतरी होगी लेकिन ये माना जा रहा है कि एंट्री लेवल की छोटी कार से लेकर सियाज जैसी बड़ी कारें तक महंगी हो सकती हैं। बहरहाल, आज हम आपको मारुति के एक ऐसी कार के बारे में बताएंगे जिसकी कीमत 5 लाख रुपये से भी कम है। वहीं, सिर्फ मामूली डाउनपेमेंट पर भी खरीद सकते हैं।

Maruti Suzuki Celerio : मारुति के एंट्री लेवल की इस कार की एक्स शोरूम कीमत 4.41 लाख रुपये है। अगर डाउनपेमेंट के तौर पर 25 हजार रुपये चुकाते हैं तो आपको प्रति माह 6,487 रुपये की ईएमआई देनी होगी। किस्त की ये रकम आठ फीसदी की ब्याज दर से दी जाएगी। वहीं, इसे चुकाने की अवधि सात साल की होगी।

अगर प्रति दिन के हिसाब से देखें तो 216 रुपये का बोझ पड़ता है। हालांकि, ईएमआई की रकम मासिक आधार पर ही कटती है। मासिक ईएमआई का बोझ कम करने के लिए जरूरी है कि डाउनपेमेंट ज्यादा से ज्यादा करें। इसके अलावा आप लोन टेन्योर को भी 5साल कर सकते हैं। लोन चुकाने की अवधि कम होने की स्थिति में ईएमआई तो ज्यादा होगा लेकिन किस्त दो साल पहले ही खत्म हो जाएगी।

फीचर्स : अगर सेफ्टी की बात करें तो ड्राइवर एयरबैग, सीट बेल्ट रिमाइंडर, चाइल्ड प्रूफ रियर डोर लॉक, एबीएस के साथ ईबीडी, स्पीड अलर्ट अलार्म और रिवर्स पार्किंग सेंसर भी मौजूद है।

इसकी इंजन कैपिसिटी 998 सीसी है। इस कार की इलेक्ट्रिक पावर स्टेयरिंग है। सीटिंग कैपिसिटी 5 लोगों की है तो वहीं फ्यूल टैंक कैपिसिटी 35 लीटर की है।

Next Stories
1 एशिया का ‘सुपरमैन’ जो दे रहा अडानी को चैलेंज, जानिए कितनी है दौलत
2 Amazon की वजह से फंसी है मुकेश अंबानी की डील, अब अमेरिकी कंपनी को भारत में हुआ बड़ा घाटा
3 7th Pay Commission: पेंशनभोगियों के दरवाजे पर जा रहे डाककर्मी, जानिए क्या है इसकी वजह
ये पढ़ा क्या?
X