मारुति ने ऑटो गियर शिफ्ट के साथ पेश की वैगनआर 'स्टिंग्रे' - Jansatta
ताज़ा खबर
 

मारुति ने ऑटो गियर शिफ्ट के साथ पेश की वैगनआर ‘स्टिंग्रे’

कार बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने अपनी कॉम्पैक्ट कार वैगन आर तथा स्टिंग्रे का ऑटो गियर शिफ्ट सुविधा के साथ नया संस्करण..

Author नई दिल्ली | November 7, 2015 11:12 PM

कार बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने अपनी कॉम्पैक्ट कार वैगन आर तथा स्टिंग्रे का ऑटो गियर शिफ्ट सुविधा के साथ नया संस्करण शनिवार को पेश किया। ऑटो गियर शिफ्ट (एजीएस) प्रौद्योगिकी वाले इन वाहनों की दिल्ली में एक्श शोरूम कीमत 4.76 लाख रुपए से 5.31 लाख रुपए के बीच है।

एमएसआई ने एक बयान में कहा कि एजीएस प्रौद्योगिकी दोनों मॉडलों के वीएक्सआई संस्करणों में होगी। इसके अलावा सभी संस्करणों में ड्राइवर तथा सह-चालक एयरबैग तथा एंटी-लॉक ब्रेकिंग प्रणाली (एबीएस) की पेशकश की जाएगी।

कंपनी के कार्यकारी निदेशक (विपणन तथा बिक्री) आर एस कलसी ने कहा, ‘‘देश के कार बाजार मे वैगन आर एक मजबूत ब्रांड है और यह देश में पांच सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है। हमारे पोर्टफोलियो में वैगनआर तीसरा प्रमुख ब्रांड होगा जो ऑटो गियर शिफ्ट प्रौद्योगिकी से युक्त होगा।’’

उन्होंने कहा कि लोकप्रिय कार वैगनआर में एजीएस पेश करने का हमारा मकसद इस प्रौद्योगिकी को और ग्राहकों तक पहुंचाना है। मारुति फिलहाल सेलेरियो तथा अल्टो के 10 में एजीएस प्रौद्योगिकी की पेशकश कर रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App