ताज़ा खबर
 

Facebook का मुनाफा तिगुना बढ़ा, जुकरबर्ग बोले, साल की शानदार शुरुआत

फेसबुक के मुनाफे में उपयोक्ताओं की संख्या बढ़ने के बीच भारी बढ़ोतरी हुई। सोशल साइट का मुनाफा जनवरी-मार्च की पहली तिमाही में तिगुना बढ़कर 1.5 अरब डॉलर हो गया।
Author नई दिल्ली | April 29, 2016 04:38 am
मार्क जुकरबर्ग… (फाइल फोटो)

फेसबुक के मुनाफे में उपयोक्ताओं की संख्या बढ़ने के बीच भारी बढ़ोतरी हुई। सोशल साइट का मुनाफा जनवरी-मार्च की पहली तिमाही में तिगुना बढ़कर 1.5 अरब डॉलर हो गया। इस अवधि में कंपनी की आय बढ़कर 5.4 अरब डॉलर हो गई जो पिछले साल की इसी अवधि में 3.5 अरब डॉलर थी।

फेसबुक के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी जुकरबर्ग ने कहा, हमारे लिए इस साल की शुरुआत जोरदार रही। फेसबुक का मासिक स्तर पर सक्रिय उपयोक्ताओं की संख्या पिछले साल के मुकाबले 15 प्रतिशत बढ़कर 1.65 अरब हो गई। साथ ही मोबाइल का उपयोग करने वालों की तादाद बढ़ने से रोजाना फेसबुक का इस्तेमाल करने वालों की संख्या 16 प्रतिशत बढ़कर 1.09 अरब हो गई।

रपट से स्पष्ट है कि फेसबुक विज्ञापन से आय बढ़ाने के लिए सोशल मीडिया में अपनी प्रभावशाली स्थिति का उपयोग कर रहा है क्योंकि कंपनी लाइव वीडियो जैसी सेवाओं के जरिए ज्यादा लोगों को जोड़ रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.