ताज़ा खबर
 

महिंद्रा की नई थार कार के लिए लगी 1.11 करोड़ रुपये की बोली, 2 अक्टूबर से शुरू होगी बुकिंग, जानें- क्या है खास

दिल्ली के आकाश मिंडा ने 1.11 करोड़ रुपये में थार की पहली यूनिट अपने नाम कर ली है। महिंद्रा ने सेकेंड जनेरेशन थार #1 की बोली के लिए 1.10 करोड़ रुपए की कीमत रखी थी।

Author Edited By यतेंद्र पूनिया नई दिल्ली | Updated: September 30, 2020 11:54 AM
mahindra thar carजानें, महिंद्रा थार की क्या हैं खासियतें

ऑटो कंपनी महिंद्रा ने 75वें स्थापना दिवस पर अवसर पर महिंद्रा थार 2020 लॉन्च करने का फैसला लिया है। हालांकि महिन्द्रा थार के सेकंड जनरेशन की पहली कार की बोली लगाई गई है, जिसमें दिल्ली के आकाश मिंडा ने 1.11 करोड़ रुपये में थार की पहली यूनिट अपने नाम कर ली है। महिंद्रा ने सेकेंड जनेरेशन थार #1 की बोली के लिए 1.10 करोड़ रुपए की कीमत रखी थी। थार #1 की बोली से जुटाई गई रकम नाडी फाउंडेशन, स्वदेश फाउंडेशन और पीएम केयर्स में से किसी एक को दी जाएगी। यह चुनने का अधिकार बोली जीतने वाले व्यक्ति को होगा। इस कार को बोली के तहत खरीदने में 5 हजार लोगों ने अपनी दिलचस्पी दिखाई थी।

महिंद्रा अब बोली का मिलान करेगा और इसे डोनेट की जाने वाली राशि में जोड़ा जाएगा। यह थार एक स्पेशल बैज के साथ मार्केट में आएगी जिस पर थार #1 लिखा होगा। इसके साथ ही इस थार के डैशबोर्ड और लेदरेट सीटों पर भी 1 लिखा होगा। इसके अलावा देश के बाकी ग्राहक 2 अक्टूबर से थार की बुकिंग कर सकेंगे। महिंद्रा डीलर्स की मानें तो अक्टूबर के अंत तक सेकंड जनरेशन थार की डिलिवरी शुरू हो जाएगी। नई जनरेशन थार को इस साल की शुरुआत में ही लांच किया जाना था परंतु कोरोनावायरस महामारी के कारण इसकी लॉन्चिंग में देरी हो गई।

महिंद्रा की नई थार में दो ट्रिम ऑप्शन Thar AX और Thar LX उपलब्ध होंगे। Thar AX को हार्डकोर ऑफ रोड इंथुसिआस्ट्स के लिए बनाया गया है, जबकि Thar LX में डेली ड्राइवर्स के लिए ज्यादा कंफर्ट और कन्वेनेंस दिया जा रहा है। इस हुड की एसयूवी में दो लीटर ट्रबो-पेट्रोल और 2.2 लीटर डीजल के रूप में दो पावरट्रेन ऑप्शन दिए जाएंगे।

ट्रांसमिशन ऑप्शन में 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स यूनिट्स भी शामिल हैं। कीमत की बात करें तो थार के सेकंड जनरेशन मॉडल की भारतीय मार्केट में कीमत 10 लाख रुपए से 15 लाख रुपए होगी‌। उम्मीद लगाई जा रही है कि महिंद्रा थार मार्केट में फोर्स की गुरखा BS6 को कड़ी टक्कर देगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 और भरा मुकेश अंबानी का खजाना, अब जनरल अटलांटिक ने किया रिलायंस रिटेल में 3,675 करोड़ के निवेश का ऐलान
2 सरकारी नौकरियों में बड़ी गिरावट, केंद्र ने बीते साल के मुकाबले कीं सिर्फ 50 पर्सेंट भर्तियां, राज्यों में भी बुरा हाल
3 एलआईसी में 25 पर्सेंट हिस्सेदारी बेचने के लिए कानून बदलने की तैयारी में मोदी सरकार, जानें- क्या है पूरा प्लान
यह पढ़ा क्या?
X