scorecardresearch

Mahindra Scorpio 2022 टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट जल्द होगी लॉन्च, जानें क्या होगा नया और खास

New Car Launch में जानें जल्द लॉन्च होने वाली Mahindra Scorpio 2022 की हर छोटी बड़ी डिटेल।

New Car Launch । Mahindra Scorpio 2022 । Mahindra
Mahindra Scorpio 2022 के बारे में जाने लॉन्च से पहले पूरी डिटेल। (सांकेतिक फोटो- MAHINDRA)

वाहन निर्माता महिंद्रा जल्द ही अपनी पॉपुलर एसूयी महिंद्रा स्कॉर्पियो का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च करने वाली है जिसको कंपनी ट्रायल के दौरान स्पॉट किया गया है।

जिसके बाद माना जा रहा है कि कंपनी इस एसयूवी को मई या जून 2022 में देश की घरेलू मार्केट में लॉन्च कर सकती है।

टेस्टिंग के दौरान स्पॉट की गई महिंद्रा स्कॉर्पियो के बारे में मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी ने इस एसयूवी के एक्सटीरियर, इंटीरियर सहित फीचर्स में भी बड़े अपडेट किए हैं।

महिंद्रा स्कॉर्पियो 2022 के एक्सटीरियर की बात करें तो कंपनी ने इसके फ्रंट में नए डिजाइन का क्रोम ग्रिल दिया है जो इसे और ज्यादा आकर्षक बनाता है।

इसके अलावा कंपनी ने इस एसयूवी के फ्रंट में नए डिजाइन के शार्प प्रोजेक्टर हेडलैंप दिए हैं साथ ही नए डिजाइन का ग्रिल, रियर में सी शेप वाले एलईडी, फ्रंट में डे टाइम रनिंग राइट्स, फॉग लैंप, नए डिजाइन का बोनट और सेंट्रल एयर इनटेक जैसे बदलाव किए गए हैं।

नई स्कॉर्पियो 2022 में किए गए दूसरे बड़े बदलावों की बात करें तो इसके मल्टी क्रोम गार्निश, रेक्टैंगलर ओआरवीए, एकदम नई रूफलाइन, रेकेड स्टाइल फ्रंट विंडशील्ड को लगाया गया है।

स्कॉर्पियो 2022 के इंटीरियर और केबिन में किए गए बदलावों की बात करें तो स्पॉट की गई एसयूवी में कंपनी ने डैशबोर्ड को पहले से ज्यादा नए डिजाइन के साथ अपडेट किया है।

साथ ही नया और बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी वाला है।

(यह भी पढ़ेंMahindra Scorpio फाइनेंस प्लान के साथ आधी से कम कीमत में यहां मिलेगी, पढ़ें ऑफर और SUV की पूरी डिटेल)

इसके अलावा फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ब्लोअर कंट्रोल, एयर प्यूरीफायर, नए डिजाइन के फ्रंट एसी वेंट, जैसे बड़े बदलाव किए गए हैं।

(यह भी पढ़ेंBest Low Budget MPV: कम बजट वाली इन 7 सीटर MPV का कर सकते हैं कमर्शियल इस्तेमाल, होगी मोटी कमाई)

बात करें नई स्कॉर्पियो 2022 के इंजन और पावर के बारे में तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी इसमें इंजन के दो विकल्प दे सकती है।

इसमें पहला इंजन 2.2 लीटर क्षमता वाला चार सिलेंडर से लैस टर्बो डीजल इंजन हो सकता है और दूसरा इंजन 2.0 लीटर क्षमता ववाला चार सिलेंडर से लैस पेट्रोल इंजन हो सकता है इन दोनों इंजन के साथ 6 स्पीड मैनुअल और 7 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ट्रांसमिशन दिया जा सकता है।

लॉन्च होने के बाद इस महिंद्रा स्कॉर्पियो का सीधा मुकाबला, हुंडई अल्काजार, स्कोडा कुशाक जैसी प्रीमियम एसूयवी के साथ होना तय है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X