scorecardresearch

Share Market: 2022 की गिरावट में भी चमका महिंद्रा ग्रुप का शेयर, दिया 80 फीसदी का रिटर्न

Mahindra Lifespace Share: कोरोना के बाद एक बार फिर से देश में घरों की मांग में इजाफा हो रहा है, जिसका सीधा फायदा महिंद्र लाइफस्पेस जैसी बड़ी रियल एस्टेट कंपनियों को मिल रहा है।

Mahindra | Mahindra Life space Share | Multibagger Share
इस तस्वीर का प्रयोग केवल प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (Photo : Freepik)

शेयर बाजार में मंदी का माहौल बना हुआ है। मंदी के माहौल में निफ्टी और सेंसेक्स में जबरदस्त गिरावट देखने को मिल रही है, लेकिन इस बाजार में कुछ ऐसे ही शेयर हैं जो अभी भी निदेशकों को जमकर रिटर्न दे रहे हैं। ऐसा ही एक शहर है महिंद्रा ग्रुप की कंपनी महिंद्रा लाइफस्पेस, जिसने इस साल मंदी के माहौल में निवेशकों को करीब 80 फीसदी तक का रिटर्न दिया है।

Intra-day में 6 फीसदी उछला: कोरोना के बाद एक बार फिर से देश में घरों की मांग में इजाफा हो रहा है, जिसका सीधा फायदा महिंद्र लाइफस्पेस जैसी बड़ी रियल एस्टेट कंपनियों को हो रहा है और निवेशक भी इन कंपनियों के शेयरों को जमकर खरीद रहे हैं। इस कारण महिंद्र लाइफस्पेस का शेयर सोमावर को बाजार खुलते ही बीएसई पर 6 फीसदी तक चढ़कर 439 रुपए के भाव पर पहुंच गया।

महिंद्रा ग्रुप की इस कंपनी पर निवेशकों का लगातार भरोसा कायम है जिसका इसी बात से अंदाजा लगा सकते हैं कि 2022 में एक तरफ निफ्टी और सेंसेक्स में करीब 11 फीसदी की गिरावट हुई है वहीं इस शेयर में लगातार तेजी बनी हुई है और इस साल से अब तक यह निवेशकों को 81 फीसदी का रिटर्न दे चुका है।

कंपनी का कहना कि नई टेक्नोलॉजी और नए इनोवेटिव तरीकों से निमार्ण करने से हम अपने ग्राहकों को कुछ अलग ऑफर कर पा रहे हैं और मोटिवेटेड टीमों की निर्माण करने की क्षमता और उच्च क्षमता के साथ प्रदर्शन करने वाला संगठन हमें दूसरी कंपनियों के मुकाबले अलग बनाता है जो कंपनी को हाई ग्रोथ की तरफ आगे बढ़ाने में मदद करेगा।

महिंद्र लाइफस्पेस अब तक 29.9 मिलियन स्क्वायर फुट एरिया डेवलप कर चुका है। कंपनी की ओर से देश के 6 शहरों में अलग-अलग पर परियोजनाएं चल रही हैं। महिंद्रा लाइफ़स्पेस के पोर्टफोलियो प्रीमियम कारों के साथ-साथ ‘महिंद्रा हैपिएस्ट ब्रांड’ के तहत वैल्यू होम्स का निर्माण कर रहा है। इसके साथ ही कंपनी ‘महिंद्रा वर्ल्ड सिटी’ के नाम से एक इंडस्ट्रियल क्लस्टर का भी निर्माण कर रही है।

पढें व्यापार (Business News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट