ताज़ा खबर
 

बिना खरीदे भी चला सकते हैं स्‍कॉर्पियो, एक्‍सयूवी 500, केयूवी 100 जैसी गाड़ियां, जानिए क्‍या है महिन्‍द्रा की स्‍कीम

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने वाहन लीजिंग स्कीम शुरू की है। इसके लिए बस एक निश्चित मासिक किश्त का भुगतान करना पड़ेगा। मासिक किस्त 13,499 रुपए है। इस स्कीम में आप एक्सयूवी 500 का भी मजा ले पाएंगे।

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने वाहन लीजिंग स्कीम शुरू की है। फोटो सोर्स : Indian Express

अब आम आदमी भी आसानी से बड़ी गाड़ी में घूम सकेगा। लोगों के इस शौक को पूरा करने के लिए ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा ने खास स्कीम लांच कर दी है। महिंद्रा एंड महिंद्रा ने वाहन लीजिंग स्कीम शुरू की है। जिसमें कंपनी की किसी गाड़ी को पांच साल तक अपने पास रख सकते हैं। कंपनी के वाहन को लेने के लिए एक निश्चित मासिक किस्त का भुगतान करना होगा।

कंपनी के अनुसार, लीजिंग स्कीम के तहत ग्राहकों को अधिक सुविधाएं मिलेंगी क्योंकि इसमें ग्राहकों को कोई डाउन पेमेंट नहीं देनी होगी।लीज के अंत में वाहन कंपनी को वापस दिया जाएगा। इसमें मासिक किस्त की शुरुआत 13,499 रुपये से है, जो कि 32,999 रुपये तक मॉडल के हिसाब से जाती है। इसमें वाहन की सर्विस और मैंटेनेंस कॉस्ट, इंश्योरेंस, ऑन-रोड असिस्टेंस, रिपेयर्स और 24-घंटे रिप्लेसमेंट व्हीकल सर्विस शामिल हैं।

इस स्कीम में गाड़ी लेने के लिए ग्राहकों को नई गाड़ी की तरह डाउन पेमेंट नहीं करना होगा। गाड़ी का शौक पूरा करने के लिए शुरुआती मासिक किस्त 13,499 रुपए है। कंपनी ने अलग अलग मॉडल के लिए किस्तें तय कर रखी हैं। सबसे बड़ी किस्त 32,999 रुपए की होगी। जिसमें आपको एक्सयूवी 500 का मजा ले पाएंगे। आपके बस किस्त की भुगतान करने पर आपको कंपनी की तरफ से रख रखाव खर्च, बीमा, रिपेयरिंग और सबसे बड़ी बात, गाड़ी में कोई दिक्कत होने पर 24 घंटे में बदलकर दूसरा व्हीकल आपके सुपुर्द कर दिया जाएगा।

आम लोगों को अपनी तरफ खींचने के लिए महिंद्रा की लाई इस स्कीम में कंपनी की KUV100,TUV300,स्कॉर्पियो, XUV500 के साथ साथ कुछ दिनों पहले ही लांच हुई मराजो भी मिल सकेगी।

अभी इस स्कीम का लाभ सिर्फ दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, बेंगलुरू, अहमदाबाद और पूणे में रह रहे लोग की उठा पाएंगे। कंपनी की योजना है कि वह अगले फेस में लीज ऑप्शन स्कीम का विस्तार अगले 19 शहरों में करेगी।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App