कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी अब यह कारोबार करेंगे, 7 साल पुरानी इस कंपनी के हिस्सेदार बने

MS Dhoni: महेंद्र सिंह धोनी ने होम इंटीरियर कंपनी होमलेन के साथ तीन साल की रणनीतिक साझेदारी की है। इसके तहत धोनी को कंपनी में इक्विटी हिस्सेदारी मिलेगी। साथ ही धोनी होमलेन के ब्रांड एंबेसडर भी होंगे। होमलेन से जुड़ने वाले महेंद्र सिंह धोनी पहले सेलिब्रिटी हैं।

Sachin Tendulkar, MS Dhoni
एम एस धोनी- क्रिकेट की दुनिया में मिस्टर कूल के नाम से प्रसिद्ध और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को एक बेटी है। उनकी बेटी का नाम जीवा है। बता दें कि धोनी ने 15 अगस्त 2020 को अपने संन्यास की घोषणा की थी। (Image: MS Dhoni Instagram)

कैप्टन कूल के नाम से मशहूर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी एक बेहतरीन क्रिकेटर हैं। क्रिकेट से सन्यास लेने के बाद अब वे कारोबार में भी हाथ आजमा रहे हैं। इस समय वे ऑर्गेनिक फार्मिंग समेत कई प्रकार के कारोबारों से जुड़े हैं।

अब महेंद्र सिंह धोनी ने होम इंटीरियर कंपनी होमलेन में हिस्सेदारी खरीदी है। होमलेन एक 7 साल पुरानी कंपनी है। कंपनी का मुख्यालय बेंगलुरु में है। कंपनी की ओर से सोमवार को जारी बयान के मुताबिक, महेंद्र सिंह धोनी और होमलोन के बीच तीन साल के लिए रणनीतिक साझेदारी हुई है। महेंद्र सिंह धोनी होमलेन के इक्विटी पार्टनर के तौर पर कंपनी के बोर्ड से भी जुड़ेंगे। साथ ही कंपनी के ब्रांड एंबेसडर भी होंगे। हालांकि, कैप्टन कूल की हिस्सेदारी को लेकर खुलासा नहीं हो पाया है।

होमलेन से जुड़ने वाले पहले सेलिब्रिटी हैं धोनी: कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि इस साझेदारी के तहत होमलेन में धोनी की अपनी हिस्सेदारी होगी और वे कंपनी से जुड़ने वाले पहले सेलिब्रिटी हैं। कंपनी का कहना है कि अगले दो साल में 25 नए टू-टियर और थ्री-टियर शहरों को नेटवर्क से जोड़ने की योजना बनाई जा रही है। इस विस्तार कार्यक्रम पर 100 करोड़ रुपए का निवेश किया जाएगा।

देश के टॉप-10 सेलिब्रिटी में शुमार हैं धोनी: TAM एडेक्स की रिपोर्ट के अनुसार, रिटायरमेंट के बावजूद महेंद्र सिंह धोनी प्रचार करने वाले टॉप-10 सेलिब्रिटी में शामिल हैं। कंपनी का कहना है कि धोनी के साथ साझेदारी से होमलेन को विस्तार और ग्राहकों से जुड़ने में मदद मिलेगी।

2014 में हुई थी होमलेन की स्थापना: होम इंटीरियर समेत अन्य प्रकार की इंटीरियर सेवाएं देने वाली होमलेन की स्थापना 2014 में हुई थी। कंपनी अब तक 450 करोड़ रुपए से ज्यादा की फंडिंग जुटा चुकी है। कंपनी में अब तक कुल 12 इन्वेस्टर्स ने निवेश किया है। इसमें सिकोइया कैपिटल इंडिया, पिडीलाइट इंडस्ट्रीज लिमिटेड, जेएसडब्ल्यू वेंचर्स, एफजे लैब्स जैसे इन्वेस्टर शामिल हैं। होमलेन ने कैपरीकोस्ट और हाउअप का अधिग्रहण भी किया है।

इन कंपनियों से भी जुड़े हैं धोनी: इंडियन प्रीमियर लीग की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी कई अन्य कंपनियों से भी जुड़े हैं। इसमें खाताबुक, स्पोर्ट्सफिट वर्ल्ड प्राइवेट लिमिटेड, स्पोर्ट्स मार्केटिंग एंड मैनेजमेंट कंपनी रीती स्पोर्ट्स भी शामिल हैं। 2016 में धोनी ने लाइफस्टाइल ब्रांड SEVEN भी लॉन्च किया था।

पढें व्यापार समाचार (Business News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट