ताज़ा खबर
 

मर्सिडीज ने 1 करोड़ 67 लाख में पेश की मेबैक एस500

लग्जरी कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज बेंज इंडिया ने अपने मेबैक सीरीज का विस्तार करते हुए शुक्रवार को स्वदेश निर्मित लक्जरी सेडान...

Author पुणे | September 26, 2015 11:34 am

लग्जरी कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज बेंज इंडिया ने अपने मेबैक सीरीज का विस्तार करते हुए शुक्रवार को स्वदेश निर्मित लक्जरी सेडान मेबैक एस500 पेश की, जिसकी पुणे में एक्स शोरूम कीमत 1.67 करोड़ रुपये है।

कंपनी के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी एबरहर्ड केर्न ने कहा कि मेबैक सीरीज के तहत भारतीय बाजार में दो वेरियेंट मेबैक एस600 और मेबैक एस500 पेश किये गये।

मेबैक एस600 की पुणे में एक्स शोरूम कीमत 2.60 करोड़ रुपये है और पूरी तरह से आयातित कार है। लांचिंग तिथि की घोषणा के दो सप्ताह के भीतर ही मेबैक एस 600 की भारत में विक्रय के लिए रखी गयी सभी कारे बुक हो गयी।

उन्होंने कहा कि वी12 बाईटर्बो इंजन वाली एस600 और वी8 बाईटर्बो इंजन वाली एस500 पांच सेकेंड में शून्य से 100 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।

इनकी अधिकतम गति 250 किलोमीटर प्रतिघंटा है। उन्होंने कहा कि यात्रियों की सुरक्षा के लिहाज से इन्हें विशिष्ट बनाया गया है। कुल 12 एयरबैग के साथ ये भारत की पहली कारें है जिनके सीट बेल्ट और कुशन में भी एयरबैग है।

उन्होंने मेबैक सीरीज की कारों को दुनिया की पहली ऐसी लक्जरी सेडान होने का दावा किया जिसमें बाहर का शोरशाराबा नहीं आता है। उन्होंने कहा कि इसकी पिछली सीट पर बैठे यात्री मुख्य खिड़की से अलग पीछे की ओर बनी त्रिकोणीय खिड़की की ओर सीट को खिसकाकर विमान के आंतरिक भाग के वातावरण का अनुभव कर सकता है।

केर्न ने कहा कि सुरक्षा के विशेष इंतजाम के तहत इन कारों में 12 एयरबैग, नाइट व्यू असिस्टेंट प्लस, 360 डिग्री कैमरा, एलईडी लाइटिंग सिस्टम और टायरों के वायुदाब की निगरानी करने वाली प्रणाली है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App