ताज़ा खबर
 

अगले महीने लोन की किस्त भरने की है टेंशन? जानें- भारतीय रिजर्व बैंक की ओर से लिया जा सकता है क्या फैसला

एसबीआई ने अपनी रिसर्च रिपोर्ट में कहा कि आरबीआई की ओर से लोन की किस्तों में छूट को और तीन महीनों के लिए बढ़ाया जा सकता है। इससे पहले आरबीआई ने मार्च, अप्रैल और मई के महीने में सभी तरह के टर्म लोन की किस्तों पर अदायगी से राहत दी थी।

PPF RULES, PPF, Safe Investment, Return, PPF Investment, Guarantee, Government-backed Small Savings Scheme, Interest Rate, Offer, PPF, Equity Investment, Utility News, Jansatta News, PPF Account

केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए लॉकडाउन को अब 31 मई तक के लिए बढ़ा दिया है। लॉकडाउन का चौथा चरण लागू होने के बाद अब आर्थिक गतिविधियां तेज होने की उम्मीदें फिलहाल थम गई हैं। ऐसे में लोन की किस्तें चुकाने वाले लोगों के लिए चिंताएं बढ़ गई हैं। यदि आप भी लोन की आगे की किस्तों को लेकर चिंतित हैं तो फिर भारतीय स्टेट बैंक की यह रिपोर्ट आपको बड़ी राहत दे सकती है। एसबीआई ने अपनी रिसर्च रिपोर्ट में कहा कि आरबीआई की ओर से लोन की किस्तों में छूट को और तीन महीनों के लिए बढ़ाया जा सकता है। इससे पहले आरबीआई ने मार्च, अप्रैल और मई के महीने में सभी तरह के टर्म लोन की किस्तों पर अदायगी से राहत दी थी।

हालांकि इस दौरान भी लोन पर लगने वाला ब्याज जारी रहेगा। अब एसबीआई की इकोरैप रिपोर्ट में कहा गया है कि लॉकडाउन को 31 मई तक के लिए बढ़ाए जाने के बाद अब हमें लगता है कि किस्तों में भी राहत मिलेगी। रविवार को केंद्र सरकार ने लॉकडाउन का चौथा चरण लागू करने का फैसला लिया था और अब इस दो सप्ताह के लिए और बढ़ा दिया गया है। पहली बार पीएम नरेंद्र मोदी ने 24 मार्च से 14 अप्रैल तक 21 दिनों के लिए लॉकडाउन का ऐलान किया था। इसके बाद फिर इसे बढ़ाकर 3 मई और फिर 17 मई तक कर दिया गया था।

बता दें कि आरबीआई की ओर से मार्च से मई तक के लिए किस्तों में राहत का ऐलान किया गया था। रिपोर्ट में कहा गया है कि यदि मोराटोरिय़म में इजाफा किया जाता है तो फिर इससे कंपनियों को राहत मिल सकेगी और वे सितंबर तक ब्याज की अदायगी की व्यवस्था कर सकेंगी। गौरतलब है कि कोरोना के संकट के चलते आरबीआई की ओर से दिए गए मोराटोरियम का लाभ क्रेडिट कार्ड के बिल आदि के भुगतान पर भी लिया जा सकता है।

Coronavirus/COVID-19 और Lockdown से जुड़ी अन्य खबरें जानने के लिए इन लिंक्स पर क्लिक करें: Lockdown 4.0 Full Update:  14 दिन के लिए और बढ़ा देश में लॉकडाउन, अब 3 के बजाय 5 होंगे जोन्स; प्लेन-ट्रेन व मेट्रो रहेगी बंद। Lockdown 4.0 Guidelines में किन चीजों को मंजूरी और किन्हें नहीं, देखें डिटेल में। कोरोना, लॉकडाउन की मार: ‘घर पर पड़ी है पति की लाश, बस पहुंचा दो गांव’, दिल्ली में फंसी महिला का दर्द। मजदूरों का मुद्दाः मोदी सरकार पर बरसे RSS से जुड़े संगठन के नेता, बोले- श्रमिकों को मारोगे भी, फिर रोने भी न दोगे। MyGov.in COVID-19 Trackers: इन 13 तरीकों से पा सकते हैं Corona से जुड़ी आधिकारिक जानकारी। IRCTC: मरीजों, बुजुर्गों को लाने-ले-जाने को स्टेशन पर मिलती है बैट्री कार, जानें कैसे

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Swiggy ने की 1,100 कर्मचारियों की छंटनी, लॉकडाउन 4.0 के पहले दिन लिया फैसला, जोमैटो भी घटा चुका है स्टाफ
2 कोरोना-साल में 50 हजार रुपये तक चढ़ सकता है सोना, सिर्फ दो महीने में ही 25% बढ़ गए दाम, जानें- क्या है वजह
3 पीएम मोदी ने 21 लाख करोड़ के पैकेज की निगरानी के लिए बनाई टीम, अमित शाह समेत इन मंत्रियों को दी जिम्मेदारी
यह पढ़ा क्या?
X