ताज़ा खबर
 

Reliance Jio 4G Launch Live: मुकेश अंबानी बोले अब हर भारतीय कर सकेगा ‘डाटागिरी’

Reliance jio 4G Launch: जियो के किसी भी ग्राहक को भारत में किसी भी नेटवर्क पर वॉयस कॉल के लिए कोई भी शुल्क देने की जरूरत नहीं है, रोमिंग शुल्क भी शून्य रहेगा

reliance jio, reliance jio 4g plans, reliance jio 4g, mukesh ambani, mukesh ambani reliance jio 4G launch live streamingReliance jio: मुकेश अंबानी ने लांच किया रिलायंस जियो सर्विस

Reliance Jio: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने मुंबई में कंपनी की सालाना आम बैठक (एजीएम) में बहुचर्चित ‘जियो’ सर्विस को लॉन्च कर दिया। मुकेश अंबानी ने गुरुवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज की 42वीं सालाना आम बैठक में अपने भाषण की शुरुआत रिलायंस जियो से करते हुए कहा कि हम आज इतिहास लिखेंगे। उन्होंने रिलायंस जियो सर्विस को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और देश की 120 करोड़ जनता को समर्पित किया।

मुकेश अंबानी ने कहा,’ मैने रिलायंस जियो टीम के लिए 100 मिलियन कस्टमर्स से जुड़ने का लक्ष्य तय किया है, जो ऐ रेकॉर्ड होगा।’ उन्होने कहा कि रिलायंस जियो वेलकम आॅफर 5 सितंबर से उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध होगा। अभी तक भारत के लोग ‘गांधीगिरी’ करते थे अब वे ‘डाटागिरी’ भी कर सकेंगे।

मुकेश अंबानी ने कहा कि अन्य कंपनियों द्वारा उपभोक्ताओं को सामान्य तौर पर 250 रुपए में 1 जीबी डाटा दिया जाता है। वहीं, रिलायंस जियो अपने उपभोक्ताओं को मात्र 50 रुपये में 1 जीबी डाटा देगी और यदि उपभोक्ता द्वारा ज्यादा डाटा इस्तेमाल किया जाता है तो कंपनी मात्र 25 रुपये में ही 1जीबी डाटा उपलब्ध कराएगी।

उन्होंने कहा कि ‘रिलायंस जियो’ यह सुनिश्चित करेगा कि उपभोक्ता जितना चाहें उतना डाटा का इस्तेमाल कर सकें। मुकेश अंबानी ‘जियो’ को दुनिया की सबसे सस्ती सर्विस बताया। उन्होंने कहा की ‘वन इंडिया’ की भावना के तहत ‘रिलायंस जियो’ पूरे भारत में रोमिंग फ्री सर्विस प्रदान करेगा। इसके आलावा ‘रिलायंस जियो’ उपभोक्ताओं के लिए सभी वॉइस कॉल बिलकुल मुफ्त होगा।

Read Also: मुकेश अंबानी का ऐलान, 50₹ में 1GB 4जी डाटा, फ्री रोमिंग और कॉल

मुकेश अंबानी द्वारा की गई रिलायंस जियो से जुड़ी अहम घोषणाएं:

1.डिजिटल जीवन के लिए डेटा ऑक्सीजन की तरह है, किसी को भी डेटा पहुंच से बाहर नहीं होना चाहिए।

2.रिलायंस जियो भारत को डेटा की किल्लत से डेटा बहुलता की ओर ले जाएगी।

3.जियो की कीमतें ग्राहकों की परेशानियों के समाधान के बारे में है, ग्राहकों को केवल एक ही सेवा – डेटा या वॉयस (कॉल) के लिए भुगतान करना चाहिए, जियो के ग्राहकों के लिए सभी वॉयस कॉल पूरी तरह मुफ्त होगी।

4.जियो के किसी भी ग्राहक को भारत में किसी भी नेटवर्क पर वॉयस कॉल के लिए कोई भी शुल्क देने की जरूरत नहीं है, रोमिंग शुल्क भी शून्य रहेगा।

 5.जियो का आधार डेटा शुल्क मौजूदा दरों के दसवें हिस्से के बराबर होगा, हम प्रति जीबी (1024 मेगाबाइट) 50 रुपए का शुल्क लेंगे, कम डेटा उपयोग करने वालों के लिए प्रतिमाह 149 रुपए का शुल्क रहेगा, छात्रों को 25 प्रतिशत अधिक डेटा मिलेगा।

6.अंबानी ने जियो के ग्राहकों के लिए पांच सितंबर से 31 दिसंबर 2016 तक ‘मुफ्त वेलकम ऑफर’ की घोषणा की, सबसे छोटी संभावित अवधि में दस करोड़ ग्राहक बनाने का लक्ष्य।

7.स्वस्थ प्रतिस्पर्धा बाजार की जीवनरेखा है, मौजूदा दूरसंचार सेवा प्रदाताओं को बाजार का दुरुपयोग और नए प्रवेश करने वालों के लिए बाधाएं खड़ी नहीं करनी चाहिए।

8.दूरसंचार सेवाप्रदाताओं पर दूसरे सेवाप्रदाताओं को दूसरे नेटवर्क से जुड़ने की सुविधा (प्वॉइंट ऑफ इंटरकनेक्शन) देने की कानूनी बाध्यता है और उन्हें ग्राहकों को दूसरे अन्य नेटवर्क पर स्थानांतरित होने से नहीं रोकना चाहिए।


Reliance Jio 4G Launch: Mukesh Ambani Says All… by Jansatta

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 शुरुआती कारोबार में रुपया 10 पैसे टूटा
2 जी एंटरटेनमेंट ने 2579 करोड़ रुपए में सोनी पिक्चर्स को बेचा टेन स्पोर्ट्स
3 जनता पर महंगाई की मार, पेट्रोल 3.38 रुपए और डीजल 2.67 रुपए महंगा हुआ