ताज़ा खबर
 

Bima Jyoti Policy: LIC ने लॉन्च की नई पॉलिसी, हर साल गारंटीड रिटर्न, लोन समेत मिलेंगी ये सुविधाएं

LIC Bima Jyoti: यह एक नॉन-लिंक्ड, नॉन-पार्टिसिपेटिंग, इंडिविजुअल सेविंग्स प्लान है। इसकी मिनिमम एंट्री एज 90 दिन है।

lic news, lic, lic policyLIC देश की सबसे भरोसेमंद बीमा कंपनी में से एक है।(Photo-indian express )

देश की सबसे बड़ी जीवन बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने एक नई पॉलिसी पेश की है। इस पॉलिसी का नाम बीमा ज्योति (Bima Jyoti) है। इस बीमा को छोटे बच्चे से 60 साल के उम्र तक का कोई भी शख्स ले सकता है। आइए जानते हैं बीमा ज्योति की पूरी डिटेल।

LIC Bima Jyoti: यह एक नॉन-लिंक्ड, नॉन-पार्टिसिपेटिंग, इंडिविजुअल सेविंग्स प्लान है। इस पॉलिसी की मिनिमम एंट्री एज 90 दिन है जबकि अधिकतम 60 वर्ष तक की उम्र के लोगों के लिए स्कीम है। प्रीमियम का भुगतान मासिक, तिमाही, छमाही और सालान आधार पर किया जा सकता है। मासिक प्रीमियम का भुगतान NACH (नेशनल ऑटोमेटेड क्लीयिरिंग हाउस) या सैलरी डिडक्शन के जरिए किया जा सकता है।

इस पॉलिसी पर लोन की भी सुविधा है। मतलब अगर आप अपनी पॉलिसी पर लोन लेना चाहते हैं तो ये मिल जाएगी। पॉलिसी, ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यम से खरीद सकते हैं। न्यूनतम सम एश्योर्ड 1 लाख रुपये है। इस स्कीम में हर साल 50 रुपये प्रति हजार का गारंटीड रिटर्न मिलेगा।

इस पॉलिसी के बारे में डिटेल जानकारी के लिए अपने एजेंट से संपर्क कर सकते हैं। वहीं, ऑनलाइन खरीदने के लिए www.licindia.in की वेबसाइट पर विजिट करें।

इस वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं या कॉल सेंटर सर्विस (022) 6827 6827 पर कॉल कर जानकारी पा सकते हैं। वहीं, 56767474 पर शहर का नाम एसएमएस कर सकते हैं।

Next Stories
1 Amazon ने महिंद्रा इलेक्ट्रिक के साथ की डील, मुकेश अंबानी की बढ़ेगी टेंशन!
2 जिस कंपनी पर अजय पीरामल ने लगाया दांव, उसमें 6 हजार करोड़ के फ्रॉड का खुलासा
3 तेल का खेल : लोगों तक पहुंचने में तीन गुना क्यों बढ़ जाती है कीमत
ये पढ़ा क्या?
X