ताज़ा खबर
 

इस साल LIC से मोटा पैसा बनाने का मौका, पॉलिसीहोल्डर्स के लिए भी आई अच्छी खबर

LIC Latest News: एलआईसी ने पॉलिसीधारकों को अपनी ऐसी पॉलिसियों को फिर चालू करने का अवसर दिया है जो किसी वजह से बीच में ही बंद हो गई।

lic news, lic policy, lic ipoLIC से निवेशकों को मोटा पैसा कमाने का मौका मिलेगा (Photo-indian express )

इस साल जीवन बीमा निगम (एलआईसी) से निवेशकों को मोटा पैसा कमाने का मौका मिलेगा। दरअसल, आने वाले कुछ महीनों में एलआईसी का आरंभिक सार्व​जनिक निर्गम (IPO) लॉन्च होने वाला है।

आईपीओ लाए जाने की कवायद लंबे समय से चल रही है, यह भारतीय शेयर बाजार का सबसे बड़ा आईपीओ साबित हो सकता है। बता दें कि सरकार ने एलआईसी में हिस्सेदारी बेचने से पहले इसके बीमा मूल्यांकन के लिए एक्चुरियल कंपनियों से आवेदन मंगाए थे। बहरहाल, एलआईसी के आईपीओ से निवेशकों को मोटी कमाई होने की उम्मीद की जा रही है। वहीं, जो लोग आईपीओ से चूक जाएंगे, वो शेयर खरीदकर कमाई कर सकते हैं।

इस बीच, कोरोना वायरस महामारी के मद्देजनर एलआईसी ने पॉलिसीधारकों को अपनी ऐसी पॉलिसियों को फिर चालू करने का अवसर दिया है जो किसी वजह से बीच में ही बंद हो गई। एलआईसी ने इसके लिए सात जनवरी से छह मार्च तक विशेष अभियान चलाने की घोषणा की है। इसके तहत कुछ शर्तों के साथ उपभोक्ताओं को समयपूर्व ‘बीच में बंद’ पॉलिसी को फिर चालू करने की अनुमति दी जाएगी।

एलआईसी ने अपने 1,526 सैटेलाइट कार्यालयों को ऐसी पॉलिसियों को फिर चालू करने के लिए अधिकृत किया है जिनमें विशेष चिकित्सा परीक्षण कराने की जरूरत नहीं है।

एलआईसी ने बयान में कहा कि ज्यादातर पॉलिसियों को सिर्फ अच्छे स्वास्थ्य की घोषणा और कोविड-19 पर सवालों के आधार पर फिर शुरू किया जा सकेगा। एलआईसी ने अपने ग्राहकों के लिए इसी तरह का अभियान 10 अगस्त से नौ अक्टूबर, 2020 तक भी चलाया था।

बयान में कहा गया है कि पॉलिसीधारकों को विलंब शुल्क पर 20 प्रतिशत या 2,000 रुपये की छूट मिलेगी। वहीं सालाना प्रीमियम एक लाख से तीन लाख रुपये होने पर 25 प्रतिशत की छूट मिलेगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कोरोना और आर्थिक संकट के बीच किसानों से ही उम्मीद, कृषि की GVA ग्रोथ 3.4 प्रतिशत तक होने का अनुमान
2 टेस्ला के भारत आने से पहले एलन मस्क का सरप्राइज, मुकेश अंबानी को झटका
3 बुलंदशहर और ग्रेटर नोएडा के बीच बसेगा नया नोएडा
आज का राशिफल
X