ताज़ा खबर
 

होली पर LIC Housing ने दी बड़ी खुशखबरी, घर खरीदारों को नहीं देनी होगी 6 माह की EMI

LIC Housing Finance, New Home Loan Product: एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस (LIC Housing Finance) की ओर से बयान में कहा गया है कि इस योजना के तहत कर्ज लेने वाले व्यक्ति की आयु 65 साल तक होनी चाहिए।

LIC Housing Finance ने एक नया होम लोन प्रोडक्ट पेश किया है।

LIC Housing Finance, New Home Loan Product, Six Monthly Installments: घर खरीदना हर किसी का सपना होता है लेकिन इसके लिए एकमुश्त रकम नहीं हो पाता है। यही वजह है कि कई लोगों का ये सपना अधूरा रह जाता है।

वहीं, स्मार्ट लोग होम लोन (Home Loan) लेकर अपने नए घर में एंट्री कर लेते हैं और मासिक आधार पर ईएमआई देते हैं। इससे घर का सपना भी पूरा हो जाता है और जेब पर बहुत ज्यादा बोझ भी नहीं पड़ता। वर्तमान में बेहद सस्ती ब्याज दर पर अलग-अलग बैंक और फाइनेंस कंपनियां लोन दे रही हैं। वहीं, ग्राहकों को लुभाने के लिए प्रोसेसिंग फीस में माफी समेत अन्य आकर्षक ऑफर भी दिए जा रहे हैं। इन्हीं में से एक ऑफर गैर-बैंकिंग ऋणदाता (Non-bank lender) एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस (LIC Housing Finance) दे रही है।

दरअसल, होली से ठीक पहले कंपनी ने एक नया होम लोन प्रोडक्ट पेश किया है। इसके तहत बुजुर्ग कर्जदारों को लोन की अवधि के दौरान छह मासिक किस्तों (ईएमआई) की छूट दी जाएगी। इस योजना को गृह वरिष्ठ (Griha Varishtha) का नाम दिया गया है।

एक आधिकारिक बयान के अनुसार इस योजना का लाभ परिभाषित लाभ पेंशन योजना (Defined Benefit Pension Scheme) के तहत आने वाले कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को दिया जाएगा। बयान में कहा गया है कि मासिक किस्त के भुगतान पर छूट 37वीं, 38वीं, 73वीं, 74वीं, 121वीं और 122वीं किस्त के भुगतान के समय मिलेगी। इस किस्त को बकाया मूल राशि से समायोजित किया जाएगा।

हालांकि, इसकी कुछ शर्तें भी हैं। एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस (LIC Housing Finance) की ओर से बयान में कहा गया है कि इस योजना के तहत कर्ज लेने वाले व्यक्ति की आयु 65 साल तक होनी चाहिए। कर्ज की अवधि 80 साल की उम्र या अधिकतम 30 साल, जो भी पहले हो, तक होगी। आपको बता दें कि एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस (LIC Housing Finance) पूर्व में भी इसी तरह ईएमआई पर छूट दे चुकी है।

LIC Housing Finance की इस स्कीम का फायदा रिटायर्ड या पब्लिक सेक्टर इंश्योरेंस कंपनी में काम करने वाले कर्मचारी उठा सकते हैं। वहीं, केंद्र और राज्य सरकार के कर्मचारी, रेलवे, डिफेंस और बैंकिंग सेक्टर में काम करने वाले कर्मचारी भी स्कीम का फायदा उठा सकते हैं।

Next Stories
1 मुकेश अंबानी की रिलायंस रिटेल ने इशारों में Amazon पर साधा निशाना, US कंपनी ने सरकार से की ये अपील
2 मुद्रास्फीति ऐसे डालती है आपकी जेब पर असर
3 गौतम अडानी की कंपनी को मिला NHAI का ठेका, दौलत में इस महिला अरबपति को पछाड़ा
ये पढ़ा क्या?
X