ताज़ा खबर
 

घर खरीदने के लिए LIC दे रहा सस्ता लोन, इन ग्राहकों को होगा सीधा फायदा

एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस (LIC Housing Finance) ने कहा कि उसने पिछले एक साल में अपने मोबाइल बैंकिंग ऐप के जरिए 1,331 करोड़ रुपये का लोन बांटा।

lic, home loan, lic newsहोम लोन पर 7 फीसदी से भी कम ब्याज पर लोन दिया जा रहा है। (Photo-indian express )

Lic Housing Finance, Home loan: अपना घर हर किसी का सपना होता है लेकिन पैसे नहीं होने की वजह से ये सपना अधूरा ही रह जाता है। हालांकि, एसबीआई समेत अधिकतर बैंक सस्ती ब्याज दर पर होम लोन दे रहे हैं। इस लोन के जरिए आप अपने घर का सपना पूरा कर सकते हैं। एलआईसी की ओर से होम लोन पर 7 फीसदी से भी कम ब्याज पर लोन दिया जा रहा है।

एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (LIC Housing Finance Ltd) ने होम लोन (Home Loan) लेने वाले नए ग्राहकों के लिए ब्याज दर को घटाकर 6.90 प्रतिशत कर दिया है। होम लोन पर यह अब तक की सबसे निम्न ब्याज दर है। सिबिल में 700 या इससे अधिक स्कोर रखने वाले ग्राहकों के लिये 50 लाख रुपये तक के Home Loan पर ब्याज की दर 6.90 प्रतिशत से शुरू होगी। इसी प्रकार इतने ही स्कोर के साथ 80 लाख रुपये से अधिक Home Loan लेने वालों के लिये 7 प्रतिशत की ब्याज दर होगी।

1331 करोड़ रुपये का लोन बांटा: एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस (LIC Housing Finance) ने शुक्रवार को कहा कि उसने पिछले एक साल में अपने मोबाइल बैंकिंग ऐप के जरिए 1,331 करोड़ रुपये का लोन बांटा। एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस (LIC Housing Finance) ने बताया कि उसने ‘होमी’ ऐप (HOMY) की पेशकश 14 फरवरी 2020 को की थी और इसके बाद से इस पर आवास लोन (Home Loan) के 14,155 आवेदनों को आगे बढ़ाया गया।

एक बयान में बताया गया कि इनमें 7,300 से अधिक ग्राहकों को होम लोन (Home Loan) की मंजूरी दी गई, जबकि 6,884 ग्राहकों को 1,331 करोड़ रुपये का लोन जारी किया जा चुका है।

एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस (LIC Housing Finance) के प्रबंध निदेशक और सीईओ वाई विश्वनाथ गौड़ ने कहा, ‘‘हम पिछले एक वर्ष के दौरान मिली ग्राहकों की प्रतिक्रिया से रोमांचित हैं। उद्देश्य आरईडी (रिइमेजिंग एक्सिलेंस थ्रो डिजिटल ट्रांसफार्मेशन) परियोजना के तहत ग्राहकों से जुड़ी सभी गतिविधियों को स्वचालन के अंतर्गत लाने की दिशा में काम करने का है।’’

Next Stories
1 7 साल पहले बैंक लाइसेंस के लिए जुटी थी अनिल अंबानी की ये कंपनी, अब बिकने को है तैयार
2 गर्व होना चाहिए, हम देश के लिए कुछ दे रहे हैं, पेट्रोल के दाम पर रामदेव ने दिया था तर्क, वीडियो वायरल
3 कर्ज में डूबी इस कंपनी को उबारेंगे मुकेश अंबानी के समधी, RBI से मिली मंजूरी
ये पढ़ा क्या?
X