ताज़ा खबर
 

LIC ने पॉलिसीहोल्डर्स को किया अलर्ट, अधिकारी के नाम पर आ रहा कॉल, लग सकता है चूना

LIC के मुताबिक ग्राहकों को ऐसे फोन कॉल्स से सावधान रहने की जरूरत है। कंपनी ने बताया कि ग्राहकों को LIC अधिकारी, IRDAI अधिकारी बनकर धोखा दिया जा रहा है।

LIC, LIC NEWS, LIC alertLIC की पॉलिसी ले रखी है तो थोड़ा अलर्ट हो जाइए।

आपने जीवन बीमा यानी एलआईसी की पॉलिसी ले रखी है तो थोड़ा अलर्ट हो जाइए। दरअसल, एलआईसी ने पॉलिसीहोल्डर्स के लिए एक अलर्ट मैसेज जारी किया है। इस मैसेज में स्पष्ट तौर पर बताया गया है कि ग्राहकों को फेक फोन कॉल्स के जरिए ठगा जा रहा है।

LIC के मुताबिक ग्राहकों को ऐसे फोन कॉल्स से सावधान रहने की जरूरत है। कंपनी ने ट्वीट कर बताया कि ग्राहकों को LIC अधिकारी, IRDAI अधिकारी बनकर धोखा दिया जा रहा है। कहने का मतलब ये है कि आपको कोई ऐसा कॉल आता है जिसमें LIC या IRDAI अधिकारी कहा जाता है तो सावधान हो जाइए। इसके साथ ही एलआईसी ने कुछ जरूरी टिप्स भी दिए हैं।

इसके मुताबिक पॉलिसीहोल्डर्स कोई भी जानकारी लेने के लिए आधिकारिक www.licindia.in की वेबसाइट पर विजिट करें। इसके अलावा नजदीकी एलआईसी के ब्रांच में जाकर भी जानकारी ले सकते हैं। एलआईसी ने नजदीकी पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराने की भी सलाह दी है। spuriouscalls@licindia.com की ईमेल आईडी पर भेजकर भी रिपोर्ट कर सकते हैं।

एलआईसी के मुताबिक किसी भी संदिग्ध कॉल पर ज्यादा देर तक बात न करें। इसके अलावा पॉलिसी से जरूरी डिटेल भी साझा न करें। अगर कोई बोनस, ज्यादा मुनाफा जैसे लोकलुभावन ऑफर भी दे रहा है, तो उसे तवज्जो देने की जरूरत नहीं है। LIC ने अलर्ट में साफ कहा है कि कंपनी अपने ग्राहकों को कोई भी पॉलिसी सरेंडर करने का सुझाव नहीं देती है।

आपको बता दें कि कॉल के जरिए ठगी के कई मामले सामने आ चुके हैं। यही वजह है कि एलआईसी, ईपीएफओ के अलावा देश के अलग-अलग बैंक भी इसी तरह के अलर्ट जारी करते हैं और किसी भी फोन कॉल पर जरूरी जानकारियां नहीं देने की भी सलाह देते हैं। अगर सावधान नहीं रहते हैं तो आपका पैसा डूब सकता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नए साल में अनिल अंबानी की नई मुश्किल, कर्ज होगा कम लेकिन यहां है अड़ंगा
2 SBI दे रहा फ्री में ITR फाइलिंग की सुविधा, 31 दिसंबर को खत्म हो रही डेडलाइन
3 सिर्फ 5 हजार रुपये में Mahindra Scorpio की बुकिंग, 48 हजार रुपये तक की मिलेगी छूट
ये पढ़ा क्या?
X