Latent View IPO के लिस्टेड होते ही निवेशक हुए मालामाल, जानिए मिला कितना फायदा

लेटेंट व्यू एनालिटिक्स के मैनेजमेंट ने कहा कि उनकी कंपनी का रेवेन्यू मिक्स अमेरिका से काफी ज्यादा आता है और वहां लॉकडाउन का असर काफी कम होने से कंपनी को भरपूर ऑर्डर मिल रहे हैं।

IPO, Sensex, BSE
प्रतीकात्मक तस्वीर(फोटो सोर्स: Pixabay)।

डेटा एनालिटिक्स की सर्विस देने वाली कंपनी लेटेंट व्यू के शेयरों का आगाज वैसा ही रहा जैसी उम्मीद की जा रही थी। बता दें कि लेटेंट व्यू के शेयरों की लिस्टिंग 169 फीसदी के बंपर प्रीमियम के साथ हुई। जिसने निवेशकों को मालामाल कर दिया। मालूम हो कि इसके इश्यू प्राइस 190 रुपये से 197 रुपये के बीच था।

बता दें कि कंपनी के प्रति शेयर निवेशकों को 345 रुपए या 180 फीसदी तक का फायदा मिला। फिलहाल, कंपनी का बीएसई इंडेक्स में शेयर भाव 531 रुपए है। गौरतलब है कि लिस्टिंग के कुछ ही देर बाद शेयर का भाव 548.75 रुपए के उच्चतम दर और 462.00 रुपए के निचले स्तर तक पहुंच गया। वहीं, NSE इंडेक्स में शेयर का हाई लेवल प्राइस पहले दिन ही 544 रुपए तक पहुंचा। 

लेटेंट व्यू के शेयर बीएसई पर 530 रुपये और एनएसई पर 512.20 रुपये पर लिस्ट हुआ। यह इश्यू प्राइस के मुकाबले बंपर लिस्टिंग रही। बता दें कि हाल ही में लिस्ट होने के बाद पेटीएम के शेयरों ने निवेशकों को निराश कर दिया था। इस मायूसी के बीच लेटेंट व्यू के शेयरों की लिस्टिंग से निवेशकों ने चैन की सांस ली है। बता दें कि दो दिनों में पेटीएम के शेयर्स में 39% की गिरावट आई।

वहीं गो फैशन के इश्यू का ग्रे मार्केट में भाव हर शेयर प्रीमियम 550 से 560 रुपए के बीच चल रहा है। सोमवार को यह इश्यू बंद हुआ है। इसे 135 गुना का रिस्पांस मिला है। वहीं टार्जन प्रोडक्ट का इश्यू 77 गुना भरा था। जिसमें 10.56 गुना रिटेल का हिस्सा भरा था। 17 नवंबर को बंद होने के बाद अब इस कंपनी के शेयर्स की लिस्टिंग 26 नवंबर को होगी।

बता दें कि यह पहली बार है जब दो कंपनियों के इश्यू को 300 गुना से ज्यादा रिस्पांस मिला है। इससे पहले पारस डिफेंस ने 300 गुना का आंकड़ा पार किया था।

गौरतलब है कि Latent view Analytics की रजिस्ट्रार कंपनी लिंक इनटाइम प्राइवेट लिमिटेड है। इसका आईपीओ 600 करोड़ रुपये का था और आईपीओ का प्राइस बैंड 190-197 रुपये पर था।

पढें व्यापार समाचार (Business News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
फेडरल रिजर्व की नीति से बाजार खुश, सेंसेक्स ने लगाई 481 अंक की छलांग