ताज़ा खबर
 

2017 के अाखिर तक भारत में एंट्री कर सकती है KTM 390 ADVENTURE बाइक

बाइक में हो सकता है 373सीसी सिंगल-सिलिंडर इंजन जो 43.5 bhp की ताकत देगा।

Author January 25, 2017 9:06 PM
KTM 390 Adventure test ride.

स्पोर्ट्स बाइक बनाने वाली केटीएम अब भारत में अपनी नई बाइक ‘390 Adventure’ लॉन्च करने का प्लान बना रही है। बजाज ऑटो के एमडी राजीव बजाज ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि ‘390 अडवेंचर’ अब लगभग पूरी तरह से तैयार हो चुकी है। इससे पहले कंपनी ने भारत में KTM RC200 और RC 390 स्पोर्ट्स बाइक लॉन्च की हैं।

KTM 390 Adventure को भी भारत में ही बजाज के चाकन प्लांट में तैयार किया जाएगा। एडवेंचर को लेकर अभी कोई तकनीकी डीटेल्स जारी नहीं की गई है। हालांकि, सूत्रों का कहना है कि इसमें 373सीसी सिंगल-सिलिंडर इंजन होगा। जोकि 43.5 bhp की ताकत देगा। एडवेंचर को देखते हुए ऐसा हो सकता है कि इसमें छह गियर वाला गियरबॉक्स हो। उधर ऑटोकार इंडिया बजाज का कहना है कि अभी भारत में इसकी दस्तक कब होगी, इसे लेकर कोई आधिकारिक फैसला नहीं लिया गया है।

सूत्रों के मुताबिक ऑफ-रोड स्पेशल अडवेंचर शानदार लुक के साथ-साथ दमदार फीचर्स से लैस होगी। इसमें वह सबकुछ देने की कोशिश की गई है, जो केटीएम लवर्स ब्रैंड से एक्सपेक्ट कर रहे हैं। KTM 390 एडवेंचर और एडवेंचर बाइकों से थोड़ी अलग बाइक होगी। इसके ट्रायल के लिए जो मॉडल निकाला गया है उसमें देखकर इसका अंदाजा लगाया जा सकता है। क्योंकि इसमें बड़े व्हील्स के साथ व्हील्स के उपर ज्यादा स्पेस दिया गया है। इसका एग्जॉस्ट भी ड्यूक 390 से अलग थोड़ा अलग है।

इसकी स्किड प्लेट को भी मजबूत बनाया गया है। इसे नवंबर में होने वाले ईआईसीएमए शो में लॉन्च किया जा सकता है या 2018 की शुरुआत में ही लॉन्च किया जा सकता है। 390 एडवेंचर रॉयल इनफिल्ड हिमालयन, बीएमडब्ल्यू की आने वाली जी310 जीएस और कावासाकी वर्सेज X300 की तरह भी हो सकती हैं। यह पूरी तरह से अॉफ रॉड बाइक होगी।

Micromax लाई खास वीडियो कॉलिंग के लिए दो किफायती स्मार्टफोन देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App