scorecardresearch

कोटक महिंद्रा, एक्सिस और ICICI बैंक ने बढ़ाया फिक्‍स डिपॉजिट पर ब्‍याज, जानिए अब कितना मिलेगा रिटर्न

प्राइवेट सेक्‍टर के तीन बैंकों- कोटक महिंद्रा, एक्सिस और आईसीआईसीआई ने अपने फिक्‍स डिपॉजिट के ब्‍याज दर में बढ़ोतरी की है।

कोटक महिंद्रा, एक्सिस और ICICI बैंक ने बढ़ाया फिक्‍स डिपॉजिट पर ब्‍याज, जानिए अब कितना मिलेगा रिटर्न
तीन प्राइवेट सेक्‍टर के बैंक ने एफडी पर बढ़ाए ब्‍याज (फोटो-Freepik)

प्राइवेट सेक्‍टर के तीन बैंकों- कोटक महिंद्रा, एक्सिस और आईसीआईसीआई ने अपने फिक्‍स डिपॉजिट के ब्‍याज दर में बढ़ोतरी की है। कोटक महिंद्रा बैंक की वेबसाइट के अनुसार, 2 करोड़ रुपये से कम के डिपॉजिट पर बैंक ने एफडी के ब्‍याज दर में बढ़ोतरी की है। इसी तरह, आईसीआईसीआई बैंक ने भी 2 करोड़ से कम के निवेश पर एफडी के ब्‍याज दर को बढ़ाया है। हालांकि एक्सिस बैंक ने 2 करोड़ और उससे अधिक की राशि पर एफडी रेट बढ़ाए हैं। संशोधित दरें 26 सितंबर यानी आज से ही प्रभावी होंगी।

एक्सिस बैंक ने अपने FD पर कितना बढ़ाया ब्‍याज दर

बैंक की आधिकारिक वेबसाइटों के अनुसार, संशोधन के बाद बैंक अब 2 करोड़ रुपये और 5 करोड़ रुपये की जमा राशि के लिए 3.75 प्रतिशत से 6.90 प्रतिशत तक की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है। वहीं 50 करोड़ से ​​100 करोड़ रुपये और उससे अधिक में परिपक्व होने वाली सावधि जमाओं पर 4.65 प्रतिशत से 6.90 प्रतिशत तक ब्याज देगा।

एक्सिस बैंक ने पिछली बार 2 करोड़ रुपये से कम की सावधि जमा पर अपनी ब्याज दरों में 20 सितंबर को संशोधन किया था। बैंक अब आम जनता के लिए 2.75 से 5.75 प्रतिशत और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 2.75 से 6.50 प्रतिशत की ब्याज दरों के साथ 7 दिनों से 10 वर्ष तक की एफडी दे रहा है।

ICICI बैंक ने एफडी पर बढ़ाया ब्‍याज

बैंक की वेबसाइट के अनुसार, 2 करोड़ रुपये के कम के डिपॉजिट पर एफडी रेट बढ़ाए गए हैं। संशोधन के बाद बैंक ने 91 दिनों में मैच्‍योर होने वाले डिपॉजिट पर अपनी ब्याज दरों में 184 दिनों की बढ़ोतरी की है। इन कार्यकालों में बैंक ने ब्याज दरों में 25 बीपीएस की बढ़ोतरी की है। 7 दिनों से 10 साल तक के एफडी जमा पर ब्‍याज दर पेश करता है। आईसीआईसीआई बैंक 2.75 फीसदी से लेकर अधिकतम 5.90 प्रतिशत तक की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है।

कोटक महिंद्रा बैंक एफडी ब्‍याज दर

बैक की वेबसाइट पर संशोधन के बाद कोटक महिंद्रा बैंक सात दिनों से लेकर दस साल तक की परिपक्वता वाली फिक्‍स डिपॉजिट पर ब्याज दरों की पेशकश कर रहा है, जो आम लोगों के लिए 2.50 प्रतिशत से 6.10 प्रतिशत और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 3.00 प्रतिशत से लेकर 6.60 प्रतिशत तक है। ब्‍याज दर में बढ़ोतरी के बाद अब 23 महीने से 10 साल में परिपक्व होने वाली जमा पर आम जनता के लिए 6.10 फीसदी और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 6.60 प्रतिशत की अधिकतम ब्याज दर दे रहा है।

पढें व्यापार (Business News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 26-09-2022 at 02:54:33 pm
अपडेट