ताज़ा खबर
 

IRCTC Ticket Booking Offer: बुकिंग पर छूट, 10 लाख तक का बीमा, जानें SBI IRCTC Credit Card के बड़े फायदे

IRCTC Train Ticket Booking Online Offer: जब आप www.irctc.co.in से AC1, AC2 और AC चेयर कार की टिकट बुक करेंगे तो आपको कुल टिकट की कीमत का 10 फीसदी तक कैशबैक मिलेगा।

कार्ड को पूरे विश्व मे करीब 3 करोड़ आउटलेट्स पर स्वीकार किया जाता है, भारत में इनकी संख्या 3,25,000 है।

IRCTC Train Ticket Booking Online Offer: स्टेट बैंक अपने क्रेडिट कार्ड पर तरह तरह के ऑफर दे रहा है। इसके अलावा इस कार्ड पर IRCTC के यूजर्स के लिए खास ऑफर भी मिलते हैं। SBI IRCTC Credit Card से यूजर्स को मिलने वाले फायदे की बात आज हम करने जा रहे हैं। जब आप नया कार्ड लेंगे तब आपको 350 रिवार्ड पॉइंट्स मिलेंगे। यह पॉइंट्स 45 दिन में 500 रुपए खर्च करने पर मिलेंगे। इसके अलावा कार्ड जारी होने के 30 दिन के अंदर अंदर कैश निकालने पर 100 रुपए का कैशबैक मिलेगा। जब आप www.irctc.co.in से AC1, AC2 और AC चेयर कार की टिकट बुक करेंगे तो आपको कुल टिकट की कीमत का 10 फीसदी तक कैशबैक मिलेगा।

फ्यूल को छोड़कर हर 125 रुपए की शॉपिंग और टिकट बुकिंग पर 1 रिवार्ड पाइंट मिलता है। इन सभी रिवार्ड पॉइंट्स को IRCTC से टिकट बुक करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर आप www.irctc.co.in से टिकट बुक करेंगे तो आपको 1.8 फीसदी की ट्रांजेक्शन फीस में भी छूट मिलेगी। पूरे भारत में किसी भी पेट्रोल पंप से फ्यूल लेने पर 2.5 फीसदी फ्यूल सरचार्ज SBI झेलेगा। यह फायदा 500 से 3,000 रुपए के बीच की ट्रांजेक्शन पर उठाया जा सकता है। एक महीने में एक कार्ड पर अधिकतम 100 रुपए का ही फायदा उठाया जा सकता है। अगर आप IRCTC SBI कार्ड से रेल टिकट खरीदते हैं तो आपको 10 लाख रुपए का रेल दुर्घटना बीमा अपने आप फ्री में मिल जाता है। आईआरसीटीसी पर रेलवे- फ्लाइट टिकट, होटल आदि के पैकेज उपलब्ध हैं।

ये हैं कार्ड के दूसरे फायदे: कार्ड को पूरे विश्व मे करीब 3 करोड़ आउटलेट्स पर स्वीकार किया जाता है, भारत में इनकी संख्या 3,25,000 है। दुनिया भर में मौजूद 1.2 मिलियन वीजा एटीएम्स से कैश निकाला जा सकता है। इसमें 18,000 ATM भारत के शामिल हैं। कहीं भी किसी आपातकालीन स्थिति में ग्लोबल कस्टमर असिस्टेंस मिलेगा। अगर आप चाहें तो अपने यूटिलिटी बिल ड्यू डेट से पहले ही पे कर सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App